UP Police-Owaisi Attack : असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर युवकों ने क्यों चलाई गोली ? UP पुलिस ने पूछताछ के बाद किया खुलासा

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गुरुवार को हुई फायरिंग (Firing) मामले में अब यूपी पुलिस (UP Police) दोनों आरोपियों से घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 4 Feb 2022 5:59 AM GMT
UP Election 2022
X

असदुद्दीन ओवैसी: Photo - Social Media

UP Police-Owaisi Attack: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की कार पर गुरुवार को हुई फायरिंग (Firing) मामले में अब यूपी पुलिस (UP Police) दोनों आरोपियों (Accused) से घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है। यूपी पुलिस ने बताया कि इन दोनों युवकों ने आखिर क्यों असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर फायरिंग की थी। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर (ADG Law and Order) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) की ओर से इसे लेकर एक बयान जारी किया गया है।

यूपी पुलिस की ओर से बताया गया है कि, अब तक की पूछताछ में दोनों आरोपी युवकों ने बताया, कि 'सांसद जी (ओवैसी) के धर्म विशेष के खिलाफ दिए गए बयान से वो नाराज थे।' एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि, 'कल यानी गुरुवार शाम करीब 5.20 बजे जब सांसद जी मेरठ से अपनी सभा के बाद लौट रहे थे तब टोल के पास उनके काफिले पर हमले की जानकारी उनकी तरफ से दी गई। तुरंत कार्रवाई के बाद जो लोग वहां थे, उन्हें गिरफ्तार किया गया। टोल पर लगे कैमरे के जरिए घटना में दो लोग शामिल थे। दोनों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।'

ये भी बताया एडीजी ने

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि, 'घटना में इस्तेमाल दोनों हथियार मिल गए। आरोपियों से पूछताछ जारी है। एक आल्टो कार भी बरामद हुई है। उत्तर प्रदेश में किसी भी तरह की गड़बड़ी की इजाजत नहीं दी जाएगी। क्योंकि, कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है। सभी के खिलाफ उचित कार्रवाई होगी।'

जानें, क्या थी घटना?

बता दें, कि गुरुवार यानी 3 फरवरी की शाम ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी मेरठ और किठौर में रोड शो के बाद दिल्ली लौट रहे थे। इसी बीच जब उनकी कार टोल प्लाजा पर पहुंची, तो वहां मौजूद दो युवकों ने उनकी कार पर फायरिंग शुरू कर दी। ओवैसी ने खुद पर हुए हमले की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी। यहां कार के आगे खड़े एक आरोपी को ओवैसी की कार चलाने वाले ने टक्कर मार दी। इस वजह से वो वहीं गिर पड़ा। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं, दूसरे आरोपी को लेकर बताया गया है, कि उसने गाजियाबाद के एक थाने में खुद ही सरेंडर कर दिया।

ओवैसी संसद में उठाएंगे मुद्दा, सड़क पर पार्टी का प्रदर्शन

एआइएमआइएम के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी अपनी सुरक्षा में हुई चूक और काफिले पर हमले के मुद्दे को आज संसद के बजट सत्र के दौरान उठाएंगे। इस बीच उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी भी दिल्ली पहुंच गए हैं। इससे पहले पार्टी के नेता इम्तियाज जलील ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए ओवैसी की कार पर फायरिंग का मुद्दा उठाया था। जलील ने घोषणा करते हुए कहा था, कि देशभर में एआइएमआइएम की सभी इकाइयां इस घटना के खिलाफ शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करेंगी।

ओवैसी ने धर्म संसद से जोड़ा था

दिल्ली आने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना को लेकर तमाम मीडिया माध्यमों को अपना रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा, कि इस हमले के पीछे कौन सी ताकतें हैं, उनका पता लगाना जरूरी है। ओवैसी ने इस हमले को हरिद्वार और बाकी जगहों पर हुई धर्म संसद से भी जोड़ा, जहां ओवैसी को लेकर काफी कुछ कहा गया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story