मायावती ने कांग्रेस को फिर घेरा, कहा- कौन करेगा छलावे पर विश्वास

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यह बात ट्वीट के माध्यम से कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी छलावे के तहत भाजपा व सपा की तरह ही अनेक चुनावी वादे किए हैं।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 22 Oct 2021 5:16 AM GMT
Bahujan Samaj Party President Mayawati attacked Congress
X

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती। (Social Media)

Lucknow: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने एक बार फिर कांग्रेस को घेरा है। उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने पर छात्राओं को स्मार्ट फोन व स्कूटी देने की बात को अविश्वसनीय बताते हुए कहा कि इस पार्टी ने भी सपा और भाजपा की तरह ही अनेकों प्रकार के लोकलुभावन वादे आदि शुरू कर दिए हैं।

आज सुबह उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने यह बात ट्वीट के माध्यम से कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी छलावे के तहत भाजपा व सपा की तरह ही अनेक चुनावी वादे किए हैं। जिसके तहत यूपी में इस पार्टी की सरकार बनने पर उत्तीर्ण छात्राओं को स्मार्ट फोन व स्कूटी देने की बात कही है । लेकिन मूल प्रश्न यह है कि इन पर विश्वास कौन व कैसे करे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राजस्थान व पंजाब में सरकार है तो क्या उन्होंने ऐसा करके वहां दिखाया है, जो लोग उनकी बातों पर यकीन कर लें ? नहीं किया तो फिर लोग उन पर विश्वास कैसे करें? यही वजह है कि कांग्रेस व भाजपा आदि के दावों और वादों के प्रति जन विश्वास की घोर कमी है।

मायावती ने यह भी लिखा है कि जनता से छल व वादाखिलाफी आदि के कारण कांग्रेस के बुरे दिन चल रहे हैं । इन्ही कुछ खास कारणों से भाजपा के भी बुरे दिन शुरू हो चुके हैं। उन्होंने भाजपा को सीधे निशाने पर लेते हुए कहा कि अच्छे दिन का सपना दिखाकर लोगों पर महंगाई गरीबी व बेरोजगारी आदि का पहाड़ तोड़ने का खामियाजा तो भाजपा को भुगतना ही पडे़गा।

इससे पहले भी मायावती कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर हमला बोल चुकी है। जिसमें प्रियंका ने चुनाव में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने की बात कही थी। इस पर मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार ने आधी आबादी के कल्याण के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए। कांग्रेस अगर महिलाओं को वाजिब भागीदारी देना चाहती थी तो उसने अपने शासनकाल में संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया। उन्होंने अभी दो दिन पहले ही कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि वह जब सत्ता में होती है। उसके अच्छे दिन होते हैं तो उसे दलित, पिछड़े व महिलाएं आदि की याद नहीं आती, किंतु अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह यूपी में इनको महिलाएं याद आई हैं। उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा कांग्रेस की कोरी चुनावी नाटकबाजी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story