×

बांदा जेल में माफिया मुख्तार से पूछताछ करने कभी पहुंच सकते हैं ED के अधिकारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों की एक टीम यूपी की बांदा जेल में जाकर माफिया और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से पूछताछ करेगी। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने इस मामले में न्यायालय से आवश्यक अनुमति प्राप्त कर ली है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 20 Sep 2021 6:15 AM GMT
mukhtar ansari
X

माफिया मुख्तार।

Lucknow: बांदा जेल (Banda Jail) में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (mafia mukhtar ansari) पर लगातार सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय को एमपी एमएलए कोर्ट (MP MLA Court) ने मुख्तार से पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। अब किसी भी दिन बांदा जेल (Banda Jail) पहुंचकर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के अधिकारियों की टीम इस माफिया से अपनी पूछताछ का सिलसिला शुरू कर सकती है। गत 1 जुलाई को प्रवर्तन निदेशालय ने माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

ये है मामला

प्रवर्तन निदेशालय(ED) के सूत्रों ने बताया विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी (Vikas Construction Company) का अप्रत्यक्ष तौर मालिक बांदा जेल (Banda Jail) में बंद माफिया मुख्तार अंसारी ही है। इस कम्पनी में सीधे तौर पर इस माफिया के परिवार वाले मालिक भी हैं। इस कम्पनी के खिलाफ पूर्व में गाजीपुर जनपद (Ghazipur District) में जमीनों की खरीद में धोखाधड़ी व सार्वजनिक संपत्ति निवारण अधिनियम के तहत एक मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

माफिया मुख्तार ने इस कम्पनी के माध्यम से राजदेव देहाती गांव में अनुसूचित लोगों की व सरकारी जमीन पर अपना कब्जा कर एक बड़ा गोदाम बनवाकर उसे फ़ूड कॉपरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Food Corporation Of India Limited) को किराए पर दे दिया था। सूत्र बताते हैं कि अवैध रूप से कब्जाई गयी इस जमीन से किराए के रूप में माफिया मुख्तार ने 15 लाख रुपये प्रतिमाह के हिसाब से वसूला। गत 24 अप्रैल को जनपद गाजीपुर (Ghazipur District) के थाना सरायलखंसी में पीड़ित रामसिंह ने माफिया मुख्तार अंसारी व उसके गुर्गों के खिलाफ एक मामला दर्ज कराया था। इसी एफआईआर को आधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने गत जुलाई में मनी लॉड्रिंग का मामला इस माफिया के खिलाफ दर्ज कर लिया था।बस इसी मामले में अब प्रवर्तन निदेशालय की टीम बांदा जेल (Banda Jail) में माफिया मुख्तार से पूछताछ करने अब कभी भी किसी दिन भी बांदा जेल (Banda Jail) पहुंच सकती है।

सांसद आजम-माफिया अतीक से भी होगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि माफिया मुख्तार अन्सारी से पूछताछ करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय की टीम(ED)की टीम जेल में बंद माफिया अतीक अहमद , सपा सांसद आजम खां से भी मनी लॉड्रिंग के अन्य मामलों में पूछताछ करेगी।क्योंकि इन लोगों के खिलाफ भी मनी लॉड्रिंग के मामले दर्ज हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story