×

बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह को मिला एक साल का सेवाविस्तार

Lucknow News: शिक्षा विभाग में एक बड़ा फैसला लिया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह को एक साल का सेवा विस्तार दिया गया है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Shweta
Published on: 31 Aug 2021 5:31 PM GMT
डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह
X

डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह (फाइल फोटो सोशल मीडिया)

Lucknow News: शिक्षा विभाग में एक बड़ा फैसला लिया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह को एक साल का सेवा विस्तार दिया गया है। बता दें कि, डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम सिंह 31 अगस्त को रिटायर हो रहे थे। इसके मद्देनजर, प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर उन्हें एक साल का सेवा विस्तार दिया गया। सर्वेन्द्र विक्रम 2017 में बेसिक शिक्षा निदेशक बनाए गए थे। उनके पास राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी है।

साक्षरता विभाग के निदेशक संजय सिन्हा 31 अगस्त को रिटायर हो गए। उन्हें मार्च में निलम्बित किया गया था और अगस्त में हाईकोर्ट के आदेश पर बहाल करते हुए साक्षरता विभाग में निदेशक के पद पर तैनाती दी गई थी..बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह को एक साल का सेवा विस्तार को एक बड़ा फैसला माना जा रहा है क्योंकि 31 अगस्त को शिक्षा निदेशक के चारों पद खाली हो रहे थे। जिसमे सर्वेंद्र विक्रम बहादुर को सेवा विस्तार मिल गया है, लेकिन 31 अगस्त के बाद 3 पद और रिक्त हो जाएंगे।

संजय सिन्हा 31 अगस्त आज रिटायर हो गए है। अनदेखी की स्थिति ये है कि निदेशक साक्षरता का प्रभार कनिष्ठ अफसर को मिला है। करीब छह अफसर निदेशक बनने की कतार में हैं, उन्हें डीपीसी यानी विभागीय पदोन्नति समिति होने का इंतजार है। विभाग में अपर निदेशक के 12 पद स्वीकृत हैं उनमें से नौ पद खाली चल रहे हैं, यानी दूसरे नंबर के पदों पर भी प्रभारियों का कब्जा है। मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक के कुल 21 पदों में से 15 खाली हैं, केवल छह नियमित अफसरों से काम चल रहा है। उप शिक्षा निदेशक यानी डीडीआर और जिला विद्यालय निरीक्षक यानी डीआइओएस के स्वीकृत पदों में से लगभग 50 प्रतिशत खाली पड़े हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story