AAP पंजाब विंग ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, MLA राघव चड्ढा ने कहा- 'शहीद क‍िसानों के लिये PM मोदी ने नहीं किया ट्वीट'

मंगलवार को राजधानी के गोमतीनगर स्थित आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश कार्यालय पर 'आप पंजाब इकाई' ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर कई बातें कहीं।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 5 Oct 2021 3:07 PM GMT
AAP Punjab wing
X

AAP पंजाब विंग ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

लखनऊ : केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टोनी को बर्खास्त किया जाए । किसानों को जिसने मारा है, उसे सलाखों के पीछे भेजा जाए। जो हैवान‍ियत भाजपा के नेता और नेता के ब‍िगड़े बेटे ने द‍िखाई। ज‍िस तरह से क‍िसानों को कीड़े-मकोड़े की तरह अपनी गाड़ी से रौंदने का काम क‍िया। उससे यह पता चलता है कि क‍िस तरह भाजपा आज क‍िसानों को पूरी तरह से खत्‍म और बर्बाद करने में लगी हुई है।

मंगलवार को राजधानी के गोमतीनगर स्थित आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश कार्यालय पर 'आप पंजाब इकाई' ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बातें कहीं। इस प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता विधायक राघव चड्ढा और पंजाब के नेता विपक्ष हरपाल स‍िंह चीमा भी मौजूद थे।

'गृह राज्यमंत्री के बेटे ने किसानों की पीठ पर वार किया'

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि "जो दर्दनाक घटना, जो हैवान‍ियत भाजपा के नेताओं और नेताओं के ब‍िगड़े बेटे ने द‍िखाई व ज‍िस तरह से क‍िसानों को कीड़े-मकोड़े की तरह अपनी गाड़ी से रौंदने का काम क‍िया।वह यह द‍िखाता है क‍ि क‍िस तरह भाजपा आज क‍िसानों को पूरी तरह से खत्‍म और बर्बाद करने में लगी हुई है।

हमने इतिहास में पढ़ा था क‍ि नाजी जर्मनी में अडोल्‍फ ह‍िटलर के शासन में लोगों को गैस चैंबर में फेंककर मार द‍िया जाता था। लाखों लोगों को ह‍िटलर ने अपने कार्यकाल में इस तरह मारा था। कुछ उसी तरह से आज देश के क‍िसान को कुचलने और रौंदने का काम भारतीय जनता पार्टी और उनके नेता कर रहे हैं।

द‍िल दहला देने वाला वीड‍ियो जबसे सामने आया है, ज‍िन लोगों के मन में थोड़ी शंका थी, वह भी साफ हो गई क‍ि क‍िस तरह सीधे तौर पर भाजपा के लोग और भाजपा के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे किसानों को पीठ पर वार करके रौंदते हुए अपनी गाड़ी को ले गए और किसानों को मसल दिया।"

केंद्रीय मंत्री को बर्खास्तगी की मांग उठाई


विधायक राघव चड्ढा ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी और आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई यह मांग करती है कि वह दरिंदा जिसने देश के किसानों को रौंदने का काम किया। उसे इसी समय उत्तर प्रदेश की पुलिस गिरफ्तार करके जेल की सलाखों के भीतर डाले।

आम आदमी पार्टी की दूसरी मांग है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को इसी समय बर्खास्त किया जाए। जब तक वह सत्ता पर काबिज हैं, एक निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती।

किसानों के लिये प्रधानमंत्री ने नहीं किया ट्वीट

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी लखनऊ की धरती पर मौजूद थे। उनसे मांग है कि अपने आलीशान महफिल से मात्र 120 किलोमीटर दूर उन किसानों के परिजन से मिलने चले जाएं। जिनकी हत्या उन्हीं के मंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी से कुचलकर की।


मोदी से कहना है कि जापान के प्रधानमंत्री को तो आपने जैपनीज भाषा में ट्विटर पर कई सारी बधाइयां दे डालीं, लेकिन उन शहीद किसानों के बारे में एक भी शब्द क्यों नहीं कहा?

बीजेपी देश को तोड़ने का काम कर रही है और किसानों को मार रही है : हरपाल स‍िंह चीमा

पंजाब के नेता हरपाल स‍िंह चीमा ने कहा क‍ि "देश का किसान लंबे अरसे से तीन काले कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहा है, 700 से ऊपर किसानों ने अपनी शहादत दे दी है। इसके बावजूद बीजेपी वाले हिंसा पर उतर आए हैं और किसानों को मारने का काम कर रहे हैं।

रव‍िवार को लखीमपुर में जो हुआ, उससे ये दिन लखीमपुर खीरी के इतिहास में सबसे काला दिन है। इस घटना की हम निंदा करते हैं हम और सभी पंजाब के लोग किसानों के साथ हैं।"

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि ''जब तक ये तीनों काले कानून रद्द नहीं होते, तब तक आम आदमी पार्टी इस तरह संघर्ष करती रहेगी। हम कल भी किसानों के साथ थे।॥आज भी किसानों के साथ हैं ।.आगे आने वाले समय में भी किसानों के साथ रहेंगे।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमें यही शिक्षा देते हैं कि हर समय किसान के साथ रहिए क्योंकि किसान से ही देश रहेगा। बीजेपी देश को तोड़ने का काम कर रही है और किसानों को मार रही

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story