×

बीजेपी नेता नीरज सिंह ने CM Yogi को लिखा पत्र, 'दी कश्मीर फ़ाइल्स' को यूपी में टैक्स फ्री करने की मांग की

Lucknow News: बीजेपी नेता नीरज सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मांग की है कि उत्तर प्रदेश में फिल्म 'दी कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री किया जाए।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 March 2022 3:10 PM GMT
The Kashmir Files
X

The Kashmir Files

Lucknow News: इन दिनों एक फिल्म 'दी कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) की खूब चर्चा हो रही है। इस फिल्म को लेकर अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मांग की गई है कि इसे उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री (Tex Free In UP) किया जाए। बीजेपी नेता और समाजसेवी नीरज सिंह (BJP Leader Neeraj Singh) ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री (Film director Vivek Ranjan Agnihotri) द्वारा कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में हिंदुओं पर हुए अत्याचार को फिल्मी पर्दे पर उतारा गया है।

राष्ट्र व समाज से जुड़े मुद्दों को लेकर आपकी संवेदनशीलता सदैव से प्रेरणा दाई रही है। इस चलचित्र को भारतवर्ष में कर मुक्त किए जाने की मांग सामाजिक माध्यमों पर ट्रेंड कर रही है। कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार की सच्चाई सामने लाने वाली इस फ़िल्म का प्रचार-प्रसार सुगम और सुलभ हो सके इसके लिए इस फिल्म को कर मुक्त करने हेतु विचार कर निर्णय लेने की कृपा करें। जिससे प्रदेश का हर वर्ग का नागरिक इस फिल्म को देख सके आपका यह निर्णय देश के नागरिकों के लिए एक उपकार होगा।

फिल्म में क्या है?

कश्मीर में हिंदुओं (Hindu In Kashmir) पर हुए अत्याचार पर बनी थी कश्मीर फाइल फिल्म (The Kashmir Files) आज यानी 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज की गई है। इस फिल्म में मुख्य रूप से मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर हैं। इसके निर्माता अभिषेक अग्रवाल (Producer Abhishek Agarwal) हैं, जबकि फिल्म के लेखक और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं।

यह फिल्म देशभर में केवल 630 स्क्रीन पर रिलीज की गई है लेकिन इसने पहले ही दिन कमाई के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दी कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) सुपरस्टार प्रभास की राधेश्याम को तगड़ी टक्कर दे रही है। इस फिल्म ने पहले दिन 3.55 करोड़ की कमाई कर इतिहास रच दिया है। इस फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कश्मीर में जो कुछ हिंदुओं के साथ घटनाएं घटी हैं उसे पर्दे पर पूरी तरह उतारा है, जो लोगों को झकझोर दे रही है। यही कारण है फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है। इसी को लेकर बीजेपी नेता नीरज सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर इसे यूपी में टैक्स फ्री करने की मांग की है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story