×

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर दुष्यंत प्रताप सिंह करेंगे हॉलीवुड फिल्म 'इरेडिकेटेड' का निर्देशन, श्रीलंका में होगी शूटिंग

दुष्यंत ने बताया कि 'इरेडिकेटेड' को भारतीय मूल के हॉलीवुड प्रोड्यूसर नीलेश पटेल के साथ मिलकर बनाऊंगा। इस फिल्म के प्री-प्रोडक्शन का काम चल रहा है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 Aug 2021 11:35 AM GMT
Bollywood famous director Dushyant Pratap Singh will direct first Hollywood film
X

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर दुष्यंत प्रताप सिंह।

लखनऊ: बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक डायरेक्टर मौजूद हैं, जिन्होंने अपनी कला, कौशल व अलग तरह के सिनेमा से दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है। इन्हीं में से एक डायरेक्टर हैं, फ़िल्म 'द हंड्रेड बक्स' फेम निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह, जिन्हें दर्शक लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए जानते हैं। दुष्यंत एक ऐसे आर्टिस्ट हैं, जो एक्टर, सिंगर व कंपोजर भी हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के पास 'दुष्यंत प्रताप सिंह' के रूप में एक ऐसा कोहिनूर है, जो मल्टीटैलेंटेड तो हैं ही, साथ ही हर रचनात्मक क्षेत्र में माहिर भी हैं। हाल ही में, दुष्यंत प्रताप सिंह के साथ हॉलीवुड प्रोड्यूसर नीलेश पटेल ने अपनी आगामी फिल्म के लिए अनुबंध किया है, जिसके डायरेक्टर दुष्यंत होंगे।

भारतीय मूल के प्रोड्यूसर हैं नीलेश पटेल

'न्यूजट्रैक' ने जब दुष्यंत से उनकी आगामी फिल्म के बारे में बातचीत की, तो उन्होंने बताया कि इस फिल्म का टाइटल 'इरेडिकेटेड' है, जिसको मैं भारतीय मूल के हॉलीवुड प्रोड्यूसर नीलेश पटेल के साथ मिलकर बनाऊंगा। मैं उनसे पहली बार साल 1998 में मिला था। तब मैंने उनके साथ एक फिल्म में काम किया था। उसके बाद वह लॉस वेगस चले गए। फिर, अभी 2 सालों से मेरी उनसे बातचीत हो रही थी, मगर कोरोना काल की वजह से इस पर आखिरी सहमति नहीं बन पा रही थी। लेकिन, अभी जब कोरोना वायरस का प्रकोप कम हुआ था, उस बीच मेरी और उनकी मुलाकात हुई और हमने फिल्म बनाने पर अनुबंध किया।


श्रीलंका में होगी फिल्म की शूटिंग

निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग श्रीलंका में होगी। जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाएगा। डायरेक्टर दुष्यंत ने कहा कि मैंने 'अनयूज्ड' की अभी शूटिंग खत्म की है। साथ ही, फिल्म 'इरेडिकेटेड' के प्री-प्रोडक्शन का काम चल रहा है। इसकी शूटिंग नवम्बर में शुरू होगी। यह मूवी वर्ल्ड वाइड रिलीज की जाएगी।


दुष्यंत की पहली इंग्लिश फिल्म

दुष्यंत ने कहा कि फिल्म 'इरेडिकेटेड' एक सस्पेंस थ्रिलर है। इसमें उन चीजों को दिखाया जाएगा, जिसका वास्तविक जीवन में कोई अर्थ नहीं है। मगर, आगे चलकर उसके मायने निकल आते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह बड़ा चैलेंज होगा, क्योंकि यह मेरी पहली इंग्लिश मूवी है। साथ ही, उन्होंने एक्टर्स के बारे में बात करते हुए कहा कि इसमें सिर्फ़ एक्टर शावर अली सिर्फ अकेले इंडियन होंगे। बाकी, कुछ एक्टर्स श्रीलंका, थाईलैंड सहित अलग-अलग देशों से होंगे।


दो फिल्में बनकर तैयार

दुष्यंत प्रताप सिंह ने बताया कि अभी दो फिल्में हम लोगों की बनकर तैयार हैं, जिनके नाम 'शतरंज' और 'त्राहिमाम' हैं। शतरंज में एक्टर हितेन तेजवानी, शावर अली, हेमंत पांडेय, कविता त्रिपाठी हैं और इसमें सिंगर दिलेर मेहंदी व प्रणब अब्दुल्ला का गाना है। ऐसे ही त्राहिमाम की स्टार कास्ट के बारे में बात करें, तो उसमें एक्ट्रेस अर्शी खान, एक्टर पंकज बेरी, राजू खेर, आदि ईरानी, मुस्ताक खान और अभिनेत्री कविता त्रिपाठी हैं। मेरी तीन फिल्में हैं, जिसमें तीनों में कविता त्रिपाठी हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story