×

UPSSSC Excise Constable Results: आबकारी सिपाही रिजल्ट को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, धांधली का आरोप

UPSSSC Excise Constable Results: आबकारी विभाग के रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों ने UPSSSC कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन किया और रिजल्ट में धांधली के गंभीर आरोप लगाए हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 21 March 2022 9:07 AM GMT
UPSSSC Excise Constable Results: आबकारी सिपाही रिजल्ट को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, धांधली का आरोप
X

रिजल्ट में धांधली को लेकर अभ्यर्थियों का आरोप (फोटो- न्यूजट्रैक)

UPSSSC Excise Constable Results: उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग के रिजल्ट (Excise Department Result) को लेकर एक बार फिर से अभ्यर्थी लखनऊ स्थित यूपीएसएसएससी कार्यालय (UPSSSC Office) पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। अभ्यर्थियों का आरोप है कि रिजल्ट में धांधली (Fraud) की गई है, जिसके विरोध में यह पिछले कई दिनों से यह अभ्यर्थी हंगामा कर रहे हैं। आज एक बार फिर से यह अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी के दफ्तर पर पहुंचे और कार्यालय के बाहर सीढ़ियों पर बैठकर अपना विरोध जताया। ये अभ्यर्थी मेरिट रिजल्ट (Merit Result) को सार्वजनिक करने की मांग पर अड़े हैं।

2016 में हुई थी परीक्षा (Excise Constable 2016 Exam)

यूपी आबकारी विभाग में सिपाही भर्ती की परीक्षा (Excise Constable) वर्ष 2016 में हुई थी जिसका परिणाम 15 मार्च को जारी हुआ है जिसमें 405 अभ्यर्थी सिपाही के लिए चयनित किए गए हैं रिजल्ट आने के बाद चयन नहीं होने से नाराज सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी अपना विरोध जता रहे हैं उनकी मांग है कि रिजल्ट में धांधली की गई है। उनका कहना है कि मांगों को दरकिनार कर यह परिणाम घोषित किए गए हैं मेरिट रिजल्ट को सार्वजनिक किया जाए जिससे वह लोग देख सके कि किस आधार पर यह परिणाम जारी किए गए हैं विभाग की ओर से अभी छात्रों की मांगों पर विचार नहीं किया गया है जिसके लिए वह आंदोलनरत हैं और कार्यालय पहुंच कर अपना विरोध जता रहे हैं।

बता दें 15 मार्च को जारी हुए परीक्षा परिणाम में कुल चयनित अभ्यर्थियों की संख्या 405 है। जारी रिजल्ट के मुताबिक एग्जाम में 203 अभ्यर्थी सामान्य वर्ग, 85 अभ्यर्थी अनुसूचित जाति श्रेणी, आठ अभ्यर्थी अनुसूचित जनजाति श्रेणी के और 109 अभ्यर्थी अन्य पिछड़ा वर्ग और 143 महिला सिपाही चयनित किए गए हैं। सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट 9 अप्रैल 2022 तक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story