×

UP : हिंदू धर्म और हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन से करने का मामला, सलमान खुर्शीद के खिलाफ दर्ज होगा केस

मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार में केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के खिलाफ यूपी की राजधानी लखनऊ में मुकदमा दर्ज होगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 23 Dec 2021 3:09 AM GMT
UP : हिंदू धर्म और हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन से करने का मामला, सलमान खुर्शीद के खिलाफ दर्ज होगा केस
X

मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार में केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के खिलाफ यूपी की राजधानी लखनऊ में मुकदमा दर्ज होगा। सलमान खुर्शीद पर हिंदू धर्म तथा हिंदुत्व (Hindutva) की तुलना आतंकी संगठन बोको हरम (Boko Haram) व आईएसआईएस (ISIS) से करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

एसीजेएम (ACJM) शांतनु त्यागी ने बुधवार को यह आदेश थाना प्रभारी बख्शी का तालाब को दिया है। जिसमें कहा गया है, कि वह तीन दिन में रिपोर्ट की कॉपी कोर्ट भेजें तथा मामले की जांच करें।

क्या है मामला?

बता दें, कि इससे पूर्व बीकेटी निवासी शुभांशी तिवारी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग वाली अर्जी कोर्ट को दी थी। जिसमें उसने बताया था, कि सलमान खुर्शीद की पुस्तक 'सनराइज ओवर अयोध्या' (Sunrise Over Ayodhya: Nationhood in Our Times) में कुछ अंश अत्यंत विवादास्पद तथा हिंदू धर्म पर कुठाराघात करने वाले हैं। इससे उनकी भावनाएं आहत हुईं हैं।

पुलिस ने नहीं दर्ज किया था मामला

इतना ही नहीं, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक के प्रचार के दौरान दिए इंटरव्यू में हिंदुत्व की तुलना 'जानवर' और 'हैवान' से की है। वादिनी शुभांशी तिवारी ने इस मामले में केस दर्ज करने के लिए थाने में अर्जी दी थी। लेकिन, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं किया था। जिसके बाद उन्होंने कोर्ट का सहारा लिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story