×

Chaitra Navratri 2022: पूर्व डिप्टी सीएम पहुंचे बड़ी काली जी मंदिर, किया कन्या पूजन

Chaitra Navratri 2022: महाअष्टमी के अवसर पर पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बड़ी काली जी मंदिर में माता के दर्शन कर कन्या पूजन किया।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Shreya
Published on: 9 April 2022 1:39 PM GMT
Chaitra Navratri 2022: पूर्व डिप्टी सीएम पहुंचे बड़ी काली जी मंदिर, किया कन्या पूजन
X

पूर्व डिप्टी सीएम ने किया कन्या पूजन (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Chaitra Navratri 2022: आज यानी शनिवार को चैत्र नवरात्रि का आठवां दिन (महाअष्टमी) है। नवरात्रि के 9 दिनों में अष्टमी तिथि की महत्ता सबसे अधिक है। इस खास अवसर पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (UP Former Deputy CM Dr Dinesh Sharma) लखनऊ के चौक स्थित बड़ी काली जी मंदिर (Badi Kali Ji Temple) पहुंचे, जहां पर उन्होंने काली माता के दर्शन करने के साथ ही कन्या पूजन (Kanya Poojan) भी किया।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

महाअष्टमी (Maha Ashtami) के अवसर पर पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने मंदिर परिसर में पहुँचकर सबसे पहले काली माता के दर्शन किए। मंदिर के पंडित ने दिनेश शर्मा का माला पहनाकर सम्मान किया और उन्हें प्रसाद स्वरूप नारियल और एक किताब भेंट की।

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

कन्या पूजन कर ग्रहण किया प्रसाद

कन्या पूजन के अवसर पर दिनेश शर्मा ने पहले मंदिर परिसर में आई कन्याओं की आरती की और उनके पैर धुले। कन्या पूजन के बाद उन्होंने मंदिर परिसर में प्रसाद ग्रहण किया।

महाअष्टमी की दीं शुभकामनाएं

इससे पहले पूर्व डिप्टी सीएम ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से महाअष्टमी की शुभकामनाएं दी थीं। उन्होंने लिखा, माँ के अष्टम स्वरुप, माँ महागौरी आप सभी को मंगल एवं सुखमय जीवन का आशीर्वाद दें। आप सभी को दुर्गा अष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। शुभ नवरात्र उत्सव।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story