×

Ajay Kumar Lallu: शिक्षक भर्ती में हुए आरक्षण घोटाले को दबा रही योगी सरकार, जमकर बरसे अजय कुमार लल्लू

Congress state president Ajay Kumar Lallu News: अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण नियमों के अनुपालन में व्यापक स्तर पर घोटाला हुआ है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 5 Dec 2021 11:11 AM GMT
शिक्षक भर्ती में हुए आरक्षण घोटाले को दबा रही है योगी सरकार
X

अजय कुमार लल्लू (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Ajay Kumar Lallu News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Congress state president Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि संविधान में दलित पिछड़े अभ्यार्थियों को मिले आरक्षण के अधिकार को योगी सरकार छीन रही है। पिछले 5 महीने से लगातार भुक्तभोगी अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन उनकी मांग पर अभी तक विचार नहीं किया गया है। लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रख रहे हैं अभ्यार्थियों को घमंडी योगी सरकार कभी उन्हें जेल भेजती है कभी लाठी-डंडों से पीटने तथा अपमानित करने का काम कर रही है। आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में अब उत्तर प्रदेश का युवा बेरोजगार ही प्रदेश से बीजेपी का सफाया कर इनका अहंकार चूर करेगा । अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों (primary schools) में 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया (69 thousand teacher recruitment process) में आरक्षण नियमों के अनुपालन में व्यापक स्तर पर घोटाला हुआ है। सरकार इसकी जांच कराने की बजाय अभ्यर्थियों के साथ लगातार दमनकारी रवैया अपनाते हुए लाठी-डंडों से पीटने जैसा क्रूरता का अमानवीय व्यवहार कर रही है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा 59000 शिक्षक भर्ती घोटाले (59000 Teacher Recruitment Scam) में राज्य पिछड़ा आयोग की सिफारिश को भी योगी सरकार ने दरकिनार कर दिया है। अभ्यर्थियों ने आयोग में अपनी शिकायत भी दर्ज करायी, आयोग ने गड़बड़ी की बात भी मानी। अभ्यर्थियों द्वारा प्रस्तुत तथ्यों के आधार पर करीब 20,000 सीटों पर आरक्षण घोटाले की बात सामने आई है। परन्तु तानाशाही योगी सरकार किसी भी तरह के आरक्षण घोटाले से इनकार कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक होना और भर्तियों में व्यापक स्तर पर घपला घोटाला करना उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की पहचान बन चुकी है । बेरोजगारों के दम पर पूर्ण बहुमत में आने वाली बीजेपी की योगी सरकार में सबसे ज्यादा बेरोजगारों को ही ठगा गया। । कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पिछड़ों - दलितों की संतानों पर लखनऊ में पुलिस की यह लाठियां क्रूर भाजपा सरकार और घमंडी मुख्यमंत्री के सत्ता में आखिरी कील साबित होगी। 69000 शिक्षक भर्ती में OBC, SC/ST अभ्यर्थियों की हकमारी उत्तर प्रदेश नहीं भूलेगा। कांग्रेस पार्टी इस लड़ाई में प्रदेश भर के समस्त बेरोजगार युवाओं के साथ खड़ी है और उनके साथ किसी भी कीमत पर अन्याय नहीं होने देगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार युवाओं की आवाज दबाने के बजाय बेरोजगार युवाओं की समस्याओं को सुलझाने का नैतिक कार्य करें। यह मुद्दा राजनीति का नहीं बल्कि एक पीढ़ी के भविष्य का है ।युवा विरोधी योगी सरकार इस भर्ती प्रक्रिया में हुए भ्रष्टाचार और धांधली को स्वीकार करें । तत्काल भर्ती प्रक्रिया निरस्त करे या भर्ती घोटाले की निष्पक्ष जांच करवाये।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story