×

अनुप्रिया पटेल के घर का विवाद और गहराया, अब मामला कोर्ट तक पहुंचा

पिता स्व डॉ सोनेलाल पटेल के नाम पर बनाया गए ट्रस्ट पर हक के लिए छोटी बेटी अमन पटेल ने अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष और मां कृष्णा पटेल के खिलाफ वाद दायर कर अपनी हिस्सेदारी मांगते हुए कहा कि बड़ी बहन पल्लवी पटेल के प्रभाव में आकर उन्होंने उनके हक को मारने का काम किया है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 10 Dec 2021 7:30 AM GMT
Anupriya patel statement
X

अनुप्रिया पटेल (social media)

Lucknow : केन्द्रीय मंत्री और अपना दल(सोनेलाल) की राष्ट्रीय अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) के परिवार में विवाद बढ़ता ही जा रहा है। पिता स्व डॉ सोनेलाल पटेल (Sonelal Patel) के नाम पर बनाया गए ट्रस्ट पर हक के लिए छोटी बेटी अमन पटेल ने अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष और मां कृष्णा पटेल के खिलाफ वाद दायर कर अपनी हिस्सेदारी मांगते हुए कहा कि बड़ी बहन पल्लवी पटेल (Pallavi Patel) के प्रभाव में आकर उन्होंने उनके हक को मारने का काम किया है। याचिका में कहा है कि ट्रस्ट की वर्तमान वसीयत को रद्द किया जाए। इस पर कोर्ट ने बहन पल्लवी पटेल और मां कृष्णा पटेल को एक जनवरी को कोर्ट में सुनवाई के लिए बुलाया है।

सर्वराकार उनकी बेटी पल्लवी पटेल

बताया जाता है कि डा गोबिन्द प्रसाद रानी देवी पटेल उच्च शिक्षण संस्थान के संरक्षक डा सोनेलाल पटेल थें लेकिन उनकी मृत्यु के बाद इसकी सर्वकार कृष्णा पटेल बनी और उन्होंने 23 नवम्बर को 2013 को इसकी रजिस्टर्ड वसीयत कराते हुए यह लिख दिया कि उनकी मौत के बाद इसकी सर्वराकार उनकी बेटी पल्लवी पटेल बनेगी।

यह बात अबतक दबी हुई थी परन्तु जब छोटी बेटी पल्लवी पटेल को इस बात की जान कारी हुई तो उन्होंने एक वाद कोर्ट में दाखिल किया जिसमें कहा गया है कि उनकी बड़ी बहन पल्लवी पटेल ने उनकी मां कृष्णापटेल को बहलाफुसला कर वसीयत अपने नाम कर ली है। जो कि कानूनी तौर पर अवैध है।

यह भी कहा कि आपसी समझौते के तहत मां को यह वसीयत रद्द करनी थी पर उन्होंने अबतक यह रद्द नहीं की है। इसलिए उन्हें कोर्ट कीशरण लेनी पड़ी है। अमन पटेल ने कोर्ट से गुहार लगाई है कि पल्लवी को ट्रस्ट से सम्बन्धित सम्पत्ति पर अवैध कब्जा करने से रोका जाए। साथ ही इस ट्रस्ट का संचालन पावर आफ अटार्नी से कराने की मांग की गयी है।

अनुप्रिया पटेल और पल्लवी पटेल के पहले से ही मतभेद

अभी दो महीने पहले ही अनुप्रिया पटेल की पहल इस पर कृष्णा पटेल की तरफ से अपने दामाद आशीष पटेल (अनुप्रिया पटेल के पति) पर उनकी सम्पत्ति हथियाने के का आरोप लगाया गया था। वहीं एमएलसी आशीष पटेल का कहना है कि कृष्णा पटेल के दूसरे दामाद (पल्लवी पटेल) के पति के बहकावे में आकर उनकी सास झूठे आरोप लगा रही है।

इस बीच कृष्णा पटेल की छोटी बेटी अमन पटेल मां कृष्णा पटेल की सुरक्षा को लेकर डीजीपी को पत्र लिख चुकी हैं। पत्र में अमन पटेल ने अपनी बड़ी बहन पल्लवी पटेल से मां को खतरा बताया है। जबकि अनुप्रिया पटेल और पल्लवी पटेल के पहले से ही मतभेद हैं।

अमन पत्र में पैतृक संपत्ति की वसीयत को लेकर पहले भी सवाल उठा चुकी हैं। उन्होंने पल्लवी पटेल पर आरोप लगाया कि बगैर बहनों की सहमति के सभी संपत्तियों को खुद के नाम वसीयत करा लिया है। ट्रस्ट में बगैर परिवार की सहमति के पल्लवी पटेल पर पति पंकज निरंजन को सदस्य बनाने की भी बात कही गई है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story