×

Conversion Case: मौलाना उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को UP ATS ने किया गिरफ्तार

धर्मांतरण के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए यूपी एटीएस ने मौलाना उमर गौतम के बेटे को किया गिरफ्तार

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 7 Nov 2021 10:28 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2021 10:58 AM GMT)
abdullah
X

अब्दुल्ला की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Conversion Case: धर्मांतरण के मामले में यूपी एटीएस (UP ATS) ने मौलाना उमर गौतम (Maulana Umar Gautam) के बेटे अब्दुल्ला (abdullah) भी गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले यूपी एटीएस (UP ATS) ने नोएडा में धर्मांतरण कराने के आरोप में दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया था। धर्मांतरण कराने के आरोप में गिरफ्तार किए गए मौलाना उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी ने कई खुलासे किए थे। इसी के बाद से एटीएस (UP ATS) को उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला (abdullah) की तलाश थी। बता दें कि मौलाना उमर गौतम (Maulana Umar Gautam) पहले खुद हिंदू था जो 20 साल में इस्लाम को अपना लिया था।

जानकारी के मुताबिक यूपी एटीएस ने मौलाना उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला (abdullah) को धर्मांतरण करने वालों को फंडिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। कहा जा रहा है कि अब्दुल्ला जहांगीर आलम बौर कौसर के संपर्क में था। बता दें कि अब्दुल्ला पिता मौलाना उमर गौतम के अल फारूखी मदरसा, मस्जिद और इस्लामिक सेंटर की जिम्मेदारी संभाल रहा था। यूपी एटीएस ने अब्दुल्ला (abdullah) को गौतमबुद्ध नगर से गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि यूपी एटीएस ने अवैध तरीके से धर्मांतरण कराने के आरोप में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।


गिरफ्तार किए गए लोगों में मौलाना उमर गौतम, उमर का बेटा अब्दुल्ला, मौलाना कलीम सिद्दीकी, रामेश्वर कावड़े उर्फ आदम उर्फ एडम, भूप्रिय बंदों, उर्फ अर्सलान मुस्तफा, कौशर आलम, हाफिज इदरीस का नाम शामिल है। यूपी एटीएस का आरोप है कि मौलाना उमर गौतम और उसके साथियों को विदेशी फंडिग और दूसरे तरीकों से 57 करोड़ रुपए दिए गए हैं। यूपी एटीएस का कहना है कि मौलाना उमर का बेटा अब्दुल्ला भी धर्मांतरण कराने के रैकेट से जुड़ा हुआ है और लोगों को पैसों की लालच देकर धर्मांतरित कराता है। वहीं यूपी एटीएस को अब्दुल्ला के बैंक खातों से 75 लाख रुपए मिले हैं, जिनमें 17 लाख रुपए की विदेशी फंडिंग की गई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story