×

UP में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ा : बीते 24 घंटों में मिले 128 नए केस, एक्टिव मामले 900 पार

सूबे में रोजाना कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। जिससे सक्रिय मामलों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है। बता दें, कि बीते 24 घंटों में, 128 नए मामले सामने आए हैं।

Shashwat Mishra
Written By Shashwat Mishra
Published on: 7 Jun 2022 1:01 PM GMT
UP Corona Update
X

UP में कोरोना केस। (Social Media)

Corona Cases Increase In UP : देश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके मद्देनजर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दिल्ली से सटे जिलों व राजधानी लखनऊ में मास्क को अनिवार्य (Mask Compulsory In UP) कर दिया है। साथ ही, अस्पतालों को अलर्ट पर रखा है। बीते कुछ दिनों से, सूबे में रोजाना सैकड़ों कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। जिससे सक्रिय मामलों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है। बता दें, कि बीते 24 घंटों में, 128 नए मामले सामने आए हैं।

सक्रिय मामलों की संख्या पहुंची 910

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने बताया, कि प्रदेश में कल (सोमवार को) एक दिन में कुल 81,300 सैंपल की जांच की गई। कोरोना संक्रमण के 128 नए मामले आए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 11,51,11,824 सैंपल की जांच की गयी है। उन्होंने बताया, कि विगत 24 घंटों में 184 लोग और अब तक कुल 20,56,356 लोग कोविड-19 से ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना के कुल 910 एक्टिव मामले हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story