×

Corona Vaccines In Uttar Pradesh: 16 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला उत्तर प्रदेश बना पहला राज्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 16 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला उत्तर प्रदेश, देश का प्रथम राज्य बन गया है। वहीं, कोरोना के नए वैरीएंट ओमिक्रोन को लेकर राज्य सरकार की तरफ से अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसादने प्रदेश भर के सभी जिलों को निर्देश जारी किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 29 Nov 2021 6:06 PM GMT
Corona Vaccines In Uttar Pradesh Uttar Pradesh becomes first state to provide more than 16 crore corona vaccines
X

16 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला उत्तर प्रदेश बना पहला राज्य

Corona Vaccines In Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश में 16 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) दिए जाने पर इस उपलब्धि को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के मार्गदर्शन तथा कर्तव्यनिष्ठ स्वास्थ्यकर्मियों के अथक परिश्रम को समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि 16 करोड़ से अधिक टीके का सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला उत्तर प्रदेश, देश का प्रथम राज्य बन गया है।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना के नए वैरीएंट ओमिक्रोन (Corona New Variant Omicron) को लेकर राज्य सरकार (State Government) की तरफ से अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद (Additional Chief Secretary Health Amit Mohan Prasad) ने प्रदेश भर के सभी जिलों को निर्देश जारी किया है। इसमें रिस्क वाले देशों से आने वाले कोविड पॉजिटिव रोगियों को अलग आइसोलेशन वार्ड में रखने के निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही प्रदेश के सभी एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आइसोलेशन फैसिलिटी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। इसमें कहा गया है कि सभी सीएमओ अपने स्तर पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की सूची इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर (Integrated COVID Command Center) को उपलब्ध कराए जाए। अपर मुख्य सचिव ने कहा है कि इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर (Integrated COVID Command Center) से सभी ऐसे मरीजों से लगातार संपर्क रखा जाएगा। तथा विदेश से आने वाले ऐसे परिवारों के सदस्य के लिए rt-pcr के लिए रैपिड रिस्पांस टीम को सैंपल के लिए तुरंत भेजा जाए ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि लक्षित आयु वर्ग के जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवायी है, उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए, क्योंकि वैक्सीन कोरोना से बचाव का एक महत्वपूर्ण साधन है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story