×

Coronavirus Alert Lucknow: लखनऊ में यूरोप से आए 2 व्यक्तियों को किया क्वारंटाइन, RT-PCR रिपोर्ट का इंतजार

Coronavirus Alert Lucknow: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट पर दो व्यक्तियों की जांच के बाद उन्हें क्वारंटाइन में भेज दिया गया। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन ने 'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत में बताया कि दोनों व्यक्तियों की अभी आरटीपीसीआर रिपोर्ट आना बाकी है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 15 Dec 2021 4:34 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

Lucknow: लखनऊ में यूरोप से आए 2 व्यक्तियों को किया क्वारंटाइन। (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Coronavirus Alert Lucknow News: उत्तर प्रदेश में बाहरी देशों से आने वाले लोगों की जांच में किसी तरह की कमी नहीं रखी जा रही है। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट 'ओमिक्रोन' (Corona new variant Omicron) के प्रभाव को रोकने के लिए प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) हर तरह से कोशिश कर रही है। इसके मद्देनजर राजधानी सहित राज्य के हर जिले में बाहरी देशों व राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की टेस्टिंग का कार्य किया भी किया जा रहा है। बीते कल चौधरी चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh Amausi Airport) पर दो व्यक्तियों की जांच के बाद उन्हें क्वारंटाइन में भेज दिया गया। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन (District Surveillance Officer Dr. Milind Vardhan) ने 'न्यूज़ट्रैक' संग बातचीत में बताया कि दोनों व्यक्तियों की अभी आरटीपीसीआर रिपोर्ट (RTPCR report) आना बाकी है।

दोनों व्यक्ति बिल्कुल स्वस्थ

लखनऊ के कानपुर रोड़ (Kanpur Road of Lucknow) स्थित लोकबंधु राजनारायण संयुक्त जिला अस्पताल (Lokbandhu Rajnarayan Combined District Hospital) में 20 बेड का क्वारंटाइन सेंटर (quarantine center) तैयार किया गया है, जिसमें दोनों मरीजों का रखा गया है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी (Medical Superintendent Dr. Ajay Shankar Tripathi) ने 'न्यूज़ट्रैक' संग हुई बातचीत में बताया कि आज दो व्यक्तियों को लाया गया है। ये दोनों लोग यूरोप से भारत आए हैं। अभी बिल्कुल स्वस्थ हैं। किसी तरह का कोई लक्षण भी नहीं है, जिससे बताया जा सके कि उन्हें कोरोना है। बाकी, आरटीपीसीआर रिपोर्ट (RTPCR report) आने पर सही स्थिति पता चलेगी। उन्होंने बताया कि जो एक व्यक्ति यूके से वाया दुबई होते हुए लखनऊ पहुंचा था, उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है।

खंगाली जा रही है ट्रैवेल हिस्ट्री

अमौसी एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh Amausi Airport) पर यूरोप से पहुंचे व्यक्तियों की जांच की गई, जिसके बाद उन्हें एहतियातन क्वारंटाइन कर दिया गया है। क्योंकि, वह बाहरी देश से प्रदेश में पहुंचे हैं। इस संबंध में जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मिलिंद वर्धन (District Surveillance Officer Dr. Milind Vardhan) ने बताया कि दोनों व्यक्तियों में किसी तरह के लक्षण नहीं मिले हैं। ट्रैवेल हिस्ट्री स्वास्थ्य विभाग के पास है। आरटीपीसीआर रिपोर्ट आना बाकी है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story