×

Coronavirus In Lucknow: कोरोना की चपेट में आए ATS के 11 कमांडो, DM ने लागू की नई गाइडलाइंस

Coronavirus In Lucknow: लखनऊ में आर्म एंड टास्क फोर्स के 11 कमांडो कोरोना की चपेट में आ गए हैं। बता दें कि गुरुवार को प्रदेश में 3121 कोरोना केस आए हैं। जिससे एक्टिव केसों की संख्या 8224 हो गई है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 Jan 2022 3:41 PM GMT
11 ATS commandos Corona Positive in Lucknow
X

Coronavirus In Lucknow: कोरोना की चपेट में आए ATS के 11 कमांडो। 

Coronavirus In Lucknow: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus In Uttar Pradesh) का कहर दिन-प्रतिदिन तेजी से बढ़ता जा रहा है। रोजाना आने वाले मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। आलम यह है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक्टिव केस (Active Corona Case In Lucknow) 1000 के पार हो गए हैं। जिससे जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश (District Magistrate Abhishek Prakash) ने शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के मद्देनजर जिम, स्वीमिंग पूल और वॉटर पार्क को पूरी तरह बंद कर दिया है। साथ ही, खुले स्थानों पर होने वाले शादी समारोहों में 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। जिसके साथ उन्हें कोविड हेल्प डेस्क भी बनवानी होगी। ताजा जानकारी के मुताबिक राजधानी में आर्म एंड टास्क फोर्स (ATS) के 11 कमांडो कोरोना की चपेट में आ गए हैं। बता दें कि गुरुवार को प्रदेश में 3121 कोरोना केस आए हैं। जिससे एक्टिव केसों की संख्या 8224 हो गई है।

बीते पांच दिनों में मिले हैं 4040 नये केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus In Uttar Pradesh) कहर बरपाए रहा है। पिछले पांच दिनों का आंकड़ा देखें, तो 4040 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में 1 जनवरी को 383, 2 जनवरी को 552, 3 जनवरी को 572, 4 जनवरी को 992 और 5 जनवरी को 2038 नए केस सामने आए थे। वहीं, क्रमशः 03, 37, 34, 77 और 51 लोग रिकवर हुए थे।

• 1 जनवरी-- 383

• 2 जनवरी-- 552

• 3 जनवरी-- 572

• 4 जनवरी-- 992

• 5 जनवरी-- 2038

अब हर दिन चार लाख टेस्ट होंगे

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आदेश दिया है कि हर रोज़ अब चार लाख कोरोना टेस्ट (Corona Test In Uttar Pradesh) किए जाएं। साथ ही, उन्होंने जीनोम सिक्वेंसिंग बढ़ाने के भी आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री (Cm Yogi Adityanath) ने कोरोना प्रबंधन की समीक्षा करते हुए कहा कि केजीएमयू, आरएमएल और एसजीपीजीआई में जीनोम सिक्वेंसिंग को बढ़ाया जाए। सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि इसके लिए आवश्यक मशीनें और मानव संसाधन की व्यवस्था को बढ़ाया जाए।

लखनऊ में लागू होंगे ये नियम

- धार्मिक संस्थाओं एवं धार्मिक स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर एवं मास्क के प्रयोग को जनपद स्तर पर सुनिश्चित कराया जाये।

- पुरातत्व विभाग के स्मारक, वन्य प्राणि उद्यान (चिडियाघर) एवं क्लब में कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर स्क्रीनिंग की व्यवस्था एवं मास्क का प्रयोग सुनिश्चित कराया जाये।

- स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क एवं जिम बन्द रहेंगे।

- रेस्टोरेन्ट, होटल के रेस्टोरेन्ट, फूड ज्वाइंट्स एवं सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ संचालित होंगे। इनमें भी कोविड हेल्प डेस्क स्थापित कर स्कीनिंग की व्यवस्था एवं मास्क का सुनिश्चित कराया जाये।

- कक्षा-10 तक के सभी शैक्षणिक संस्थान दिनांक 06.01.2022 से 14.01.2022 तक बन्द रहेंगे।

- 15 वर्ष से 18 वर्ष के छात्रों को वैक्सीन लगने पर 02 दिन का अवकाश दिया जाये।

- रात्रि कालीन कर्फ्यू रात्रि 10:00 बजे से प्रातः 06:00 बजे तक लागू रहेगा।

- IT एवं ITES से सम्बन्धित निजी कम्पनियाँ वर्क फाम होम की व्यवस्था को लागू करना प्रोत्साहित करेंगी।

- शादी समारोह व अन्य आयोजनों में बन्द स्थानों पर एक समय में अधिकतम 100 से अधिक आमंत्रित अतिथियों को मास्क की अनिवार्यता, दो गज की दूरी, सेनेटाइजर का उपयोग एवं कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुसार अन्य सावधानियों के साथ अनुमति होगी। कोविड हेल्पडेस्क की स्थापना प्रवेश द्वार पर की जायेगी। वहीं, खुले स्थानों पर एक समय में ग्राउण्ड की क्षमता के 50 प्रतिशत तक आमंत्रित अतिथियों को मास्क की अनिवार्यता, दो गज की दूरी सेनेटाइजर का उपयोग एवं कोविङ-19 प्रोटोकाल के अनुसार अन्य सावधानियों के साथ अनुमति होगी। कोविड हेल्पडेस्क की स्थापना प्रवेश द्वार पर की जायेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story