×

Omicron in India: राजनीतिक दलों की रैलियां और सरकारी आयोजनों पर भी लगे रोक, तभी जीतेंगे कोरोना से जंग : संजय गुप्ता

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल ने प्रदेश सरकार से सभी राजनीतिक दलों की भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों एवं रैलियों तथा सरकारी आयोजनों पर रोक लगाने की मांग की है। व्यापार मंडल ने ये मांग ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के सामने आने के बाद उठाई है।

aman
Written By aman
Published on: 27 Dec 2021 5:49 AM GMT
Omicron in India: राजनीतिक दलों की रैलियां और सरकारी आयोजनों पर भी लगे रोक, तभी जीतेंगे कोरोना से जंग : संजय गुप्ता
X

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल ने प्रदेश सरकार से सभी राजनीतिक दलों की भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों एवं रैलियों तथा सरकारी आयोजनों पर रोक लगाने की मांग की है। व्यापार मंडल ने ये मांग देश में कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के सामने आने के बाद उठाई है।

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने अपनी तरफ इस मांग को रखते हुए कहा है, कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द इस दिशा में ठोस कदम उठाए। उन्होंने कहा, कोविड- 19 के प्रभावी रोकथाम के लिए सभी प्रकार के भीड़-भाड़ को प्रतिबंधित करना सरकार की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। गुप्ता का कहना है कि यह अनिवार्यता केवल जनता के कार्यक्रमों को प्रतिबंधित कर नहीं होगा, बल्कि इसके लिए राजनीतिक दलों को भी आगे आना होगा।

आम के साथ खास के आयोजन भी हों प्रतिबंधित

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने एक वक्तव्य जारी कर प्रदेश की योगी सरकार से कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते प्रसार की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की है। उन्होंने कहा, कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार को चाहिए कि वे सभी तरह के भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर रोक लगाएं। उनकी मांग है कि इसके लिए सबका साथ आवश्यक होगा। संजय गुप्ता का कहना है, कि अगर भीड़भाड़ वाले आयोजनों पर रोक लगे तो उसमें आम आदमी के साथ-साथ राजनीतिक दलों के कार्यक्रम भी हों। साथ ही, आए दिन होने वाले सरकारी कार्यक्रमों के आयोजन पर भी रोक लगाई जाए। इन कदमों को उठाने के बाद ही हम इस महामारी पर नियंत्रण पा सकते हैं।

राजनीतिक रैलियों पर लगे रोक

संजय गुप्ता कहते हैं, जिस तरह आगामी चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में चुनावी रैलियां आयोजित हो रही हैं, उससे कोरोना पर नियंत्रण असंभव है। अगर यही हालात रहे तो उत्तर प्रदेश में गंभीर हालात देखने को मिल सकते हैं। इसलिए सभी राजनीतिक दलों की रैलियों पर भी प्रतिबंध लगाए जाएं। ताकि, कोविड के वायरस का प्रसार रोका जा सके।

'नाइट कर्फ्यू' का बढ़े दायरा

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश सरकार के एहतियातन 'नाइट कर्फ्यू' लगाने के फैसले का स्वागत किया। उनकी मांग है कि सरकार नाइट कर्फ्यू का दायरा और बढ़ाने पर विचार करे। उन्होंने कहा, जिस प्रकार से शादी-ब्याह के आयोजनों पर शामिल होने वालों की संख्या को सीमित रखा गया है, ठीक उसी प्रकार से सभी राजनीतिक दलों की राजनीतिक रैलियों एवं भीड़ भाड़ वाले सभी प्रकार के आयोजनों पर अंकुश लगना चाहिए।

प्राथमिक स्तर पर ही उठाए जाएं सख्त कदम

संजय गुप्ता कहते हैं, यदि प्राथमिक स्तर पर ही सख्त और प्रभावी कदम नहीं उठाए गए तो निश्चित ही कोविड-19 के नए वेरिएंट को समय पर रोक पाना मुश्किल होगा। इसलिए सरकार को चाहिए कि इस ओर कदम बढ़ाए और प्राथमिक स्तर पर ही अंकुश लगाने की दिशा में ठोस फैसले ले। उन्होंने सरकार से तत्काल इस दिशा में अन्य प्रतिबंध लागू करने की भी मांग की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story