×

Crime in Lucknow: भाई बना सगी बहन का जानी दुश्मन, कर डाला कांड, पीड़िता ने दर्ज कराई मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत

Crime in Lucknow: भाई ने अपने पिता की सम्पत्ति पर एकाधिकार जमाने के लिये अपनी बहन को मां से दूर कर दिया।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 26 Nov 2021 10:18 AM GMT
Up latest news
X

भाई बना सगी बहन का जानी दुश्मन, कर डाला कांड, पीड़िता ने दर्ज कराई मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत

Crime in Lucknow: सम्पत्ति के लालच में एक भाई अपनी ही सगी छोटी बहन (bhai bana bahan ka Dushman) का दुश्मन बन गया है। उस भाई ने अपने पिता की सम्पत्ति पर एकाधिकार जमाने के लिये अपनी मां को भी अपने एक दूसरे मकान पर कैप्चर कर रखा और अब उस 75 वर्षीय माँ को भी उसकी पुत्री से मिलने तक नहीं दे रहा है। पीड़ित अमिता भटेले (Pidita ne lagai shikayat) ने लगातार अपने भाई के द्वारा किये जा रहे शोषण की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की तो भी उसे अब तक कोई न्याय नहीं मिला है। अब न्याय पाने के लिए पीड़ित अमिता भटेले में आज शुक्रवार को सीएम पोर्टल में पर अपनी शिकायत दर्ज करवा दी है। सीएम पोर्टल पर पीड़िता की शिकायत दर्ज कर ली गयी है।साथ उसे न्याय उसे न्याय दिलाने का भरोसा भी सीएम पोर्टल से दिया गया है।

फौजी पिता की मौत के बाद सम्पत्ति के लिये भाई बन गया बहन का जानी दुश्मन

पीड़िता के पिता आर्मी में सूबेदार के पद से रिटायर हुए थे। गत 2009 में उनकी मृत्यु हो गयी। बस तभी से उसका भाई सारी सम्पत्ति हड़पने के लिए अपनी छोटी बहन अमिता भटेले का जानी दुश्मन बन गया है। पीड़िता अमिता भटेले (Pidita ki shikayat) ने बताया कि पिता की मौत के बाद मेरे भाई ने मां को अपने कब्जे में लेकर मेरी बिना सहमति के पिता के नाम की सारी सम्पत्ति व पिता के नाम के सभी बैंक खातों में जमा धन अपने नाम करवा लिया। इतना सब अपने नाम करवा लेने के बाद से अमिता भटेले के भाई ने गत 2012 से अपनी बहन को मारना पीटना शुरू कर दिया और पिता के पैतृक मकान से निकल जाने के लिये लगातार धमका रहा है।

महिला आयोग में भी शिकायत करने के बाद भी पीड़िता को नही मिल रहा है न्याय

पीड़िता अमिता भटेले ने बताया कि अपने भाई के द्वारा किये जा रहे शोषण, जान लेवा हमले व धमकियों की जब उसने शिकायत महिला आयोग के साथ साथ थाना कृष्णा नगर पुलिस समेत लखनऊ पुलिस के आला अफसरों से की, उसके बाद भी उसे अब तक कोई न्याय नहीं मिल सका है। थाना कृष्णा नगर पुलिस ने अपने अधिकारियों के आदेश पर इस मामले में कोई जांच तो नही की बल्कि थाने में ही बैठ कर पारिवारिक विवाद बता कर मामला ही बन्द कर दिया। अब सब तरफ से हताश व निराश होकर पीड़िता अमिता भटेले अब सीएम के दरबार की शरण की है। आज शुक्रवार को उसने मुख्यमंत्री पोर्टल पर अपने शोषण की शिकायत दर्ज करा दी।

20 करोड़ की सम्पत्ति का है मामला, पीड़िता को अब है न्याय मिलने की उम्मीद

न्यायालय के आदेश के तहत अब पिता की सम्पत्ति पर बेटियों का भी बराबर का हक है। पीड़िता अमिता भटेले का कहना है कि मेरे भाई के यह बात दिमाग में है मेरी सम्पत्ति पर मुझे हिस्सा न मिल जाए इसलिये मुझे घर से निकालने का प्रयास कर रहा है। पीड़िता के अनुसार पिता की कुल सम्पत्ति लगभग 20 करोड़ के आसपास है। जिसे वह हड़पना चाहता है। पीड़ित अमिता का कहना है कि वो अविवाहित है, अगर मुझे न्याय नही मिला तो फिर मेरे सामने मरने के सिवा और कोई दूसरा विकल्प नहीं बचेगा लेकिन आज मुख्यमंत्री पोर्टल पर आज अपनी शिकायत दर्ज करवाने के बाद जो रिस्पॉन्स मिला है उसको लेकर अमिता को अब विश्वास है कि अब उसे न्याय जरूर मिल जाएगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story