×

अमित शाह के दौरे से पहले धर्मेंद्र प्रधान पहुंचे लखनऊ, नेताओं के साथ करेंगे बैठक, कल शाह सियासी नब्ज़ की लेंगे थाह

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 28 Oct 2021 7:38 AM GMT
अमित शाह के दौरे से पहले धर्मेंद्र प्रधान पहुंचे लखनऊ, नेताओं के साथ करेंगे बैठक, कल शाह सियासी नब्ज़ की लेंगे थाह
X

धर्मेंद्र प्रधान का स्वागत करते हुए स्वतंत्र देव सिंह (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Dharmendra Pradhan Lucknow Daura: यूपी चुनाव (UP Chunaav) की तैयारियों का जायजा लेने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कल यानी 29 अक्टूबर को लखनऊ पहुंच रहे हैं। उनके लखनऊ दौरे से पहले यूपी बीजेपी के प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) और राधामोहन सिंह (Radha Mohan Singh) लखनऊ (Lucknow) पहुंच गए हैं।

धर्मेंद्र प्रधान और राधामोहन सिंह आज बीजेपी कार्यालय (BJP Office) पर संगठन की बैठक (Sangathan Ki Baithak) लेंगे और नेताओं से तैयारियों का जायजा लेकर रिपोर्ट तैयार करेंगे। दोनों नेता अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के पहुंचने से पहले अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे। कल अमित शाह इसी रिपोर्ट के आधार पर अलग-अलग बैठक कर चुनाव तैयारियों (Chunaav Ki Taiyari) की थाह लेंगे। धर्मेंद्र प्रधान के लखनऊ पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने उनका स्वागत किया और अब बैठक की तैयारी शुरू हो गई है।

अमित शाह लेंगे तैयारियों का जायजा

बता दे कल अमित शाह लखनऊ (Amit Shah Ka Lucknow Daura) पहुंचेंगे और इस दौरान मेगा सदस्यता अभियान (Mega Sadasyata Abhiyan) भी चलाया जाएगा। जिसमें रिकॉर्ड संख्या में कार्यकर्ता बीजेपी की सदस्यता (BJP Ki Sadasyata) ग्रहण करेंगे। इसके बाद अमित शाह अलग-अलग पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे चुनाव पर राय मशविरा करेंगे और जानकारी लेंगे कि अब तक क्या कुछ तैयारी की गई है।

इसके अलावा वह यूपी के मंत्रियों के साथ भी बैठक कर उनके कामों का भी लेखा जोखा लेंगे। अमित शाह की बैठक (Amit Shah Ki Baithak) में आगामी चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन की भी रूपरेखा तैयार की जाएगी। जिन प्रत्याशियों का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं होगा उनका टिकट पक्का नहीं माना जा रहा है। क्योंकि बीजेपी यह मानकर चल रही है जिनका परफॉर्मेंस सही नहीं है, उन्हें मैदान में उतारकर बीजेपी खतरा मोल नहीं लेना चाहती।

चलेगा मेगा सदस्यता अभियान

यूपी चुनाव से पहले बीजेपी मेगा सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। इस दौरान पार्टी ने राज्य में 1.5 करोड़ से अधिक नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। अभी के समय बीजेपी के राज्य में 2.3 करोड़ कार्यकर्ता हैं। पार्टी सदस्यता अभियान के लिए हर विधानसभा में जगह-जगह विशेष शिविर लगाएगी। पार्टी के सांसद, यूपी के मंत्री, विधायक और वरिष्ठ पदाधिकारी अभियान का नेतृत्व और पर्यवेक्षण करेंगे। इस सदस्यता अभियान के जरिए बीजेपी एक बार फिर से अपने विरोधियों से आगे निकलने की कोशिश में लगी है। पार्टी ने इस बार पिछली बार की 312 सीटों से ज्यादा सीटें लाने का लक्ष्य रखा है। पिछली बार बीजेपी को 39.67 प्रतिशत वोट मिला था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story