×

Drone Show in Lucknow: देखें Newstrack की आँखों से लखनऊ की खूबसूरत शाम, ड्रोन शो ने लोगों का जीता दिल, सीएम योगी भी रहे मौजूद

Drone Show in Lucknow: 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' एवं' चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव' की शृंखला के अंतर्गत 1857 से 1947 आज़ादी की शौर्यगाथा को देखने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे।

Ashutosh Tripathi

Report Ashutosh TripathiPublished By Shashi kant gautam

Published on 20 Dec 2021 3:35 PM GMT

Azadi ka Amrit Mahotsav: Drone show won hearts of people in Azadi Ka Amrit Mahotsav program, CM Yogi was also present
X

लखनऊ के रेजीडेंसी में 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम: Photo-Newstrack

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Drone Show in Lucknow latest News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रेजीडेंसी में 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' एवं' चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव' की शृंखला के अंतर्गत 1857 से 1947 आज़ादी की शौर्यगाथा को देखने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुँचे।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज की शाम कुछ खास थी लोग उस समय भौचक रह गए जब उन्होंने आसमान में एक साथ उड़ते 500 ड्रोन को देखा। अवसर था भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव का।

देखें फोटोस....

Drone Show in Lucknow

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज की शाम कुछ खास (Photo Newstrack)

Drone Show in Lucknow
Drone Show in Lucknow

आसमान में एक साथ उड़ते 500 ड्रोन (Photo Newstrack)

Drone Show in Lucknow
Drone Show in Lucknow

अवसर भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव का

Drone Show in Lucknow
Drone Show in Lucknow

सूबे की जनता देश के सबसे बड़े ड्रोन शो की गवाह बनी

Drone Show in Lucknow
Drone Show in Lucknow

इसका आयोजन शाम को रेजीडेंसी, लखनऊ में किया गया

Drone Show in Lucknow

लखनऊ अमृत महोत्सव में बोले CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक साथ आजादी का लडाई का काम 1857 में शुरू हुआ जो 1947 तक चलता रहा और 90 वर्ष बाद हम खुली हवा में सांस लेने लगे। आज का दिन उसी आजादी को याद दिला रहा है। यह बात मुख्यमंत्री योगी ने आज लखनऊ में ड्रोन शो के उद्घाटन के दौरान कही।

आज़ादी के अमृत महोत्सव एवम् चौरी चौरा शताब्दी समारोह के अवसर पर आज केन्द्रीय संस्कृति मंत्रालय एवं संस्कृति विभाग उत्तरप्रदेश सरकार की तरफ से आयोजित किए गए देष के सबसे बडे़ मेगा ड्रोन शो के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थिति थें। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी एवं प्रदेश के संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी उपस्थिति थें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर आजादी की लड़ाई का केन्द्र रहा रेजीडेंनसी जगमग रौशनी से नहा गया। इस आयोजन के दौरान सैकडों लोगों उपस्थिति हुए। यह अबतक का सबसे बडा आयोजन था। इससे पहले पिछले साल मुम्बई में 250 और प्रयागराज कुम्भ में 100 ड्रोन का प्रदर्शन किया गया था ।

भारतीय स्वतंत्रतता संग्राम की गाथा लिए इस प्रदर्शन के दौरान पांच सौ ड्रोन के माध्यम से संगीत लेजर लाइट तथा रंग बिरंगे ड्रोन की मदद से कलाबाजियां की गयी। रूस से मंगाए गए ड्रोन की मदद से हुए इस कार्यक्रम शो देखते ही बन रही थी। इसी दिन रेज़िडेन्सी के इतिहास पर बनाया गया लाइट एंड साउण्ड शो का भी उद्घाटन किया गया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story