×

Lucknow: गोल्डी बराड गैंग ने मांगी 10 लाख की रंगदारी, न देने पर मूसेवाला जैसी हत्या का अंजाम भुगतने की बात

धमकी से डरे-सहमे सर्राफा व्यापारी ने थाने में 17172515269 नंबर के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है। सराफा व्यापारी की शिकायत पर मंगलवार को सरोजनी नगर थाना में केस दर्ज किया गया है।

Shiva Sharma
Written By Shiva Sharma
Published on: 7 Jun 2022 2:30 PM GMT (Updated on: 7 Jun 2022 2:53 PM GMT)
Lucknow: गोल्डी बराड गैंग ने मांगी 10 लाख की रंगदारी, न देने पर मूसेवाला जैसी हत्या का अंजाम भुगतने की बात
X

Lucknow Bullion Trader Extortion Case : राजधानी लखनऊ के सरोजनीनगर ((Lucknow Sarojininagar Area) इलाके में रहने वाले सर्राफा कारोबारी से 10 लाख की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी मांगने वाले ने खुद को गोल्डी बराड गैंग (Goldy Barad Gang) का सदस्य बताया है। ये भी कहा है, कि शाम तक रंगदारी न मिलने पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala Murder Case) की तरह अंजाम भुगतने की बात कही। धमकी देने वाले ने सुबह का सूरज नहीं देखने का भी ज़िक्र किया।

धमकी से डरे-सहमे सर्राफा व्यापारी (Bullion Trader) ने थाने में 17172515269 नंबर के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है। सराफा व्यापारी की शिकायत पर मंगलवार को सरोजनी नगर थाना में केस दर्ज किया गया है।

क्या है मामला?

सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के हीरलालनगर गौरी के रहने वाले जीतेन्द्र कुमार को मंगलवार सुबह एक व्हाट्स कॉल आया। व्हाट्स कॉल के ज़रिये धमकी भरा कॉल आया। जिसमें सर्राफा व्यापारी से 10 लाख की रंगदारी मांगी गई। इस पर जीतेन्द्र ने इंकार कर दिया। तब कॉल कर रंगदारी मांगने वाले शख्स ने खुद को गोल्डी बराड गैंग (Goldy Barad Gang) का सदस्य बताया। उसने कहा, अगर उसे अपनी जान प्यारी है, तो 10 पेटी (10 लाख रुपए) दे दे। वरना उसका हाल मूसेवाला जैसा होगा। धमकाते हुए रंगदारी मांगने वाले ने कहा, 'वो सुबह का सूरज भी नहीं देख पायेगा'। सरोजनीनगर पुलिस ने इस मामले में रंगदारी व धमकी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है।

सर्राफा व्यापारी को धमकी, लखनऊ में दहशत

मूसवाला की जिस तरह ह्त्या हुई और जिस तरह की खबरें सोशल मीडिया पर चल रही है, ऐसे में इस धमकी को मज़ाक में नहीं लिया जा सकता। बता दें कि, जीतेन्द्र कुमार की सरोजनीनगर के स्कूटर इंडिया चौराहे के पास मां अन्नपूर्णा ज्वेल्लेरी शॉप है। फोन कॉल करने वाले ने ये भी बताया कि उसे सब पता है। उसकी सर्राफा की ज्वेलरी शॉप है। अगर वो 10 लाख नहीं देगा, तो उसका अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

धमकी भरे कॉल के बाद दी गई सुरक्षा

सर्राफा व्यापारी ने ये भी बताया कि कॉल करने वाले ने कहा था कि मंगलवार शाम 5 तक अगर उसने पैसा नहीं दिया तो उसका अंजाम पंजाबी गायक मूसेवाला जैसा होगा। बता दें कि, बीते दिनों मूसेवाला की गोलियों से छ्लनी कर हत्या कर दी गई थी। ऐसे में पुलिस अफसरों की राय के बाद 3 पुलिसकर्मी जितेन्द्र को सुरक्षा के लिए मिले हैं। पहला पुलिसकर्मी जितेंद्र की सुरक्षा में साथ चलेगा। दूसरा पुलिसकर्मी घर में परिवार वालों की सुरक्षा में रहेगा। तीसरा, उनकी सर्राफा दुकान पर रहेगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story