×

अखिलेश यादव के करीबियों पर IT का छापा, क्या शिवपाल से मुलाकात के बाद बढ़ी बीजेपी की टेंशन?

मैनपुरी, लखनऊ और मऊ में एक साथ समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर इनकम टैक्स की रेड से हड़कंप मचा है। जिन नेताओं के यहां छापा पड़ा है उसमें मैनपुरी के मनोज यादव, मऊ में सपा प्रवक्ता राजीव राय और लखनऊ में जैनेन्द्र यादव शामिल हैं।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By aman
Published on: 18 Dec 2021 4:53 AM GMT (Updated on: 18 Dec 2021 8:26 AM GMT)
किसने कही ये बात अखिलेश जी खाली होने के बाद आप इण्टरनेशल एयरपोर्ट से फ्लाइट ले सकेंगे
X

अखिलेश यादव (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Income Tax Raids Samajwadi Party Leader: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव दो दिन के रायबरेली दौरे पर हैं। अखिलेश यादव रायबरेली में सपा का जनाधार बढ़ाने में जुटे हैं, तो वहीं उनके करीबियों पर अब इनकम टैक्स का शिकंजा कसना शुरू हो गया है आज सुबह-सुबह उनके तीन करीबियों के यहां एक साथ इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी करते हुए उन्हें नजरबंद कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मैनपुरी, लखनऊ और मऊ में एक साथ समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर इनकम टैक्स की रेड से हड़कंप मचा है। जिन नेताओं के यहां छापा पड़ा है उसमें मैनपुरी के मनोज यादव, मऊ में सपा प्रवक्ता राजीव राय और लखनऊ में जैनेन्द्र यादव शामिल हैं।

सपा नेताओं के घर आईटी की छापेमारी जारी

जैनेंद्र यादव उर्फ़ नीटू के आवास से आयकर विभाग की एक टीम बाहर निकली। बाक़ी टीमें अभी भी आवास के अंदर मौजूद। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से किया मना।

इनकम टैक्स (IT) की टीम सुबह 7 बजे एकाएक तीनों नेताओं के घर पहुंची। इस दौरान भारी फोर्स घर के बाहर तैनात कर अंदर ही इन नेताओं को नजरबंद कर घर की तलाशी और कागजात खंगाले जा रहे हैं।

अखिलेश पर दबाव की कोशिश

छापेमारी के बारे में कहा जा रहा है कि यह अखिलेश यादव पर दबाव बनाने के लिए उनके नेताओं के यहां छापेमारी हो रही है। मैनपुरी में जिन सपा नेता मनोज यादव के यहां छापा पड़ा है वह आरसीएल ग्रुप के मालिक भी हैं और उनका कारोबार बड़ा है। वहीं मऊ के राजीव राय भी कारोबारी हैं यह सभी नेता अखिलेश यादव के बेहद करीबी हैं। इनके यहां आईडी के छापे पड़ने से सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं में रोष है मऊ में तो समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को राजू राय के यहां जैसे छापेमारी की खबर मिली वह मौके पर पहुंचे आक्रोशित हो गए जिसके बाद वहां तैनात भारी सुरक्षा बल उन्हें शांत कराने में जुटे रहे।


अखिलेश-शिवपाल की मुलाकात से बढ़ी टेंशन!

इस छापेमारी को सोशल मीडिया पर अखिलेश और शिवपाल की बीते दिनों हुई मुलाकात से भी जोड़कर देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर ये बातें चल रही है कि अखिलेश और शिवपाल के एक होने से बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है। उन पर दबाव डालने के लिए अब उनके नेताओं के यहां आईटी की छापेमारी शुरू कर दी गई है विधानसभा चुनाव से पहले सपा नेताओं के घर पड़े आईटी के छापे से उनके नेता अब बीजेपी को घेरने में लग गए हैं।




आयकर विभाग की टीम ने जैनेंद्र यादव की गाड़ी जाँच शुरू की।




आयकर विभाग रेड के दौरान की जैनेंद्र यादव के घर के बाहर की तस्वीरें।


जैनेंद्र यादव उर्फ़ नीटू के आवास से आयकर विभाग की एक टीम बाहर निकली। अन्य टीम अभी भी आवास के अंदर मौजूद है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने कुछ भी बोलने से किया इंकार।



















aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story