×

Independence Day 2021: कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. फिदा हुसैन अंसारी ने संबोधित किया।

Krantiveer
Published on: 15 Aug 2021 11:17 AM GMT (Updated on: 15 Aug 2021 11:17 AM GMT)
Dr. Fida Hussain Ansari
X

चंद्रभानु गुप्ता कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. फिदा हुसैन अंसारी

Independence Day 2021: चंद्रभानु गुप्ता कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय बक्शी का तालाब लखनऊ में आजादी की अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य एवं स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ. फिदा हुसैन अंसारी ने संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि देश को आजाद कराने में हजारों युवक और युवतियों ने बलिदान दिया है। अंग्रेजों की गोलियां खाई, जेल गए और फांसी के फंदे पर झूल कर देश को आजाद कराया। डॉ. अंसारी ने बताया कि बाबू भगवती सिंह एक विश्वविद्यालय बनाना चाहते थे। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर योगेश कुमार शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय में शीघ्र ही बीएड और बीटीसी के कोर्स संचालित किए जाएंगे।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी शिवमंगल चौरसिया, डॉ. योगेंद्र कुमार सिंह, दुर्गेश कुमार सिंह, डॉ. हृदय नारायण तिवारी, सतीश चंद्र पांडे, डॉ. स्वाहा सी. चंन्दा, डॉ. डीके सिंह, डॉ. सुधीर कुमार रघुवंशी, पीके सिंह, प्रतिमा सिंह, मनोज कुमार सिंह, शिव बहादुर सिंह चौहान, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, राम नरेश यादव, प्रदीप कुमार सिंह, दिलीप कुमार सिंह, उमेश कुमार, राम प्रकाश आदि कर्मचारी उपस्थित रहे। चंद्रभानु गुप्त कृषि स्नातकोत्तर महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कार्यक्रम को महाविद्यालय के प्रसार विभाग के डॉ. केडी सिंह, डॉ. उरुज आलम, डॉ. कमलाकांत के द्वारा वर्चुअल माध्यम से जोड़ा गया जिसमें छात्रों ने घर पर ही रह कर वर्चुअल माध्यम से राष्ट्रगान में सम्मिलित हुए।

गौरतलब है कि देश आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में ध्वजारोहण कार्यक्रम किए गए। इस दौरान कुछ जगहों पर तिरंगा रैली निकाल कर आजादी का जश्न मनाया गया। वहीं सहारनपुर के देवबंद स्थित जामा मस्जिद में पहली बार आज तिरंगा फहराया गया है। भाजपा विधायक ने तिरंगा फहराते हुए खुशी जाहिर किया। उन्होंने कहा कि देश और देशहित जाति—धर्म से ऊपर है। आज हर देशवा​सी के लिए गौरव का क्षण है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story