×

Independence Day 2021: NCC कैडेट्स ने की शहीद कैप्टन मनोज पांडे की मूर्ति की साफ-सफाई, लोगों ने खूब सराहा

एनसीसी कैडेट ने अमृत महोत्सव के अंतर्गत गैलंट्री अवॉर्ड विनर स्टैचू क्लीनिंग कैंपेनिंग के अंतर्गत कैप्टन मनोज पांडे परमवीर चक्र विजेता, गोमती नगर, लखनऊ में उनकी मूर्ति की साफ सफाई कर माल्यार्पण किया।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Shashi kant gautam
Published on: 14 Aug 2021 9:13 AM GMT
NCC cadets cleaned the statue of martyr Captain Manoj Pandey, people appreciated it
X

 लखनऊ: NCC कैडेट्स ने शहीद कैप्टन मनोज पांडे की मूर्ति की साफ-सफाई की

Independence Day 2021: नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अलीगंज लखनऊ के एनसीसी कैडेट ने अमृत महोत्सव के अंतर्गत गैलंट्री अवॉर्ड विनर स्टैचू क्लीनिंग कैंपेनिंग के अंतर्गत कैप्टन मनोज पांडे परमवीर चक्र विजेता, गोमती नगर, लखनऊ में उनकी मूर्ति की साफ सफाई कर माल्यार्पण किया। इसके बाद कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर महाविद्यालय की एनसीसी प्रभारी लेफ्टिनेंट प्रतिमा शर्मा ने सभी कैडेट्स के मनोबल को बढ़ाते हुए बताया कि किस प्रकार गैलंट्री अवॉर्ड विनर कैप्टन मनोज पांडे ने कारगिल में अपने देश के प्रति अपने को शहीद कर दिया, उन्हीं से प्रेरणा लेते हुए सभी कैडेट्स को देश के प्रति अपने कर्तव्य के लिए प्रेरित किया।

मनोज पांडे के पिता गोपीचंद पांडे और उनकी बहन भी मौजूद रहीं

मनोज पांडे के पिता गोपीचंद पांडे और उनकी बहन भी मौजूद रहीं

इस अवसर पर कैप्टन मनोज पांडे के पिता गोपीचंद पांडे और उनकी बहन भी मौजूद रहीं। उनकी उपस्थिति मात्र से ही सभी कैडेट्स में उत्साह भर गया और कड़कड़ाती धूप में भी उनकी प्रतिमा और आसपास के स्थल की साफ सफाई में जुट गए। इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी भी वहां पर उपस्थित होकर सभी कैडेट्स के कार्यों की सराहना की एवं उनके मनोबल को बढ़ाया और कैप्टन मनोज पांडे के आदर्शों पर चलने के लिए मार्गदर्शन दिया ।

हाईकोर्ट के प्रवक्ता जितेन नारायण मिश्रा ने छात्राओं का मनोबल बढ़ाया

वहां उपस्थित जनता ने भी NCC कैडेट्स के काम को सराहा

इस अवसर पर वहां उपस्थित जनता ने भी आकर NCC कैडेट्स के काम को सराहा उनमें से हाईकोर्ट के एक प्रवक्ता जितेन नारायण मिश्रा ने भी आकर सभी छात्राओं का मनोबल बढ़ाया और उनके कार्य की सराहना की।

लोगों ने NCC कैडेट्स के काम को सराहा

एनसीसी की 20 यूपी गर्ल्स बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विनोद जोशी ने भी कैडेट के कार्य की सराहना की एवं आजादी को जोर शोर से मनाने के लिए प्रेरित किया। इसी के साथ ही साथ गोमती नगर थाना कि थानाध्यक्ष सीओ श्वेता श्रीवास्तव ने भी सभी छात्राओं का मनोबल बढ़ाया और उनके कार्य की सराहना की। महाविद्यालय के समस्त स्टाफ और प्राध्यापको ने भी महाविद्यालय के एनसीसी इकाई को इस कार्य के लिए सराहा एवं आजादी के अमृत महोत्सव को जोर शोर से मनाने में सहयोग प्रदान किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story