×

IT Raid in Lucknow: कपड़ा व्यसायी राहुल भसीन व उनके एक अन्य व्यापारी साथी के खिलाफ ईओडब्ल्यू की जांच जारी, पीएफ घोटाले का लगा है आरोप

लखनऊ के कपड़ा व्यापारी राहुल भसीन आज आयकर विभाग की जांच से पहले इकनॉमिक ऑफेंस विंग की भी जांच में फंसे हुए हैं। कपड़ा व्यवसायी राहुल भसीन व उसने एक दूसरे व्यापारी साथी अश्विनी भसीन के खिलाफ भी जांच जारी है। इस दोनों व्यसाइयों पर गत 22 नवम्बर 2019 को यह पीएफ घोटाले का आरोप लगा है।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 Dec 2021 4:45 PM GMT
Sonbhadra News
X

Scam की प्रतिकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IT Raid in Lucknow: सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) के खास लखनऊ महानगर के कपड़ा व्यापारी राहुल भसीन (Textile merchant Rahul Bhasin) आज आयकर विभाग की जांच (Income Tax Department investigation) से पहले इकनॉमिक ऑफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) की भी जांच में फंसे हुए हैं। कपड़ा व्यवसायी राहुल भसीन (Textile merchant Rahul Bhasin) व उसने एक दूसरे व्यापारी साथी अश्विनी भसीन के खिलाफ भी जांच जारी है। इस दोनों व्यसाइयों पर गत 22 नवम्बर 2019 को यह पीएफ घोटाले (PF Scam) का आरोप लगा है जिसकी जांच दिल्ली की इकनॉमिक ऑफेंस की टीम (Economic Offenses Team) कर रही है।

इस पीएफ घोटाले (PF Scam) में राहुल भसीन व उनके अन्य व्यापारी साथी अश्विनी भसीन समेत दिल्ली की दो और दो कम्पनियों पर पीएफ घोटाले के आरोप हैं।कपड़ा व्यसायी राहुल भसीन व उनके अन्य व्यापारी साथी अश्विनी भसीन की कम्पनी लखनऊ से रिलेटिड है। राहुल भसीन व उनके व्यापारी साथी अश्विनी भसीन को गत 22 नवम्बर 2021 को ईओडब्ल्यू के ऑफिस पूछताछ के लिये बुलाया गया था।इनकी कम्पनियों ने डीएचएफएल में निवेश कराया था।

सबसे खास बात तो यह है कि ईओडब्ल्यू की टीम ने जब कपड़ा व्यवसायी राहुल भसीन (Textile merchant Rahul Bhasin) व उनके दूसरे व्यापारी साथी से पूछताछ की और फिर अपनी जांच को आगे बढ़ाया तो ईओडब्ल्यू की टीम के समक्ष चौकाने वाले खुलासे हुए। पीएफ घोटाले (PF Scam) में जिन चार कम्पनियों के नाम आ रहे हैं उनके चार मालिक नहीं है बल्कि दिल्ली से रिलेटिड दो व लखनऊ से रिलेटिड दो यानी चारो कम्पनियों के राहुल भसीन व उसने दूसरे व्यापारी साथी अश्विनी भसीन ही मालिक हैं।

जानकारी यह मिल रही है कि एक लंबे समय से कपड़ा व्यसायी राहुल भसीन (Textile merchant Rahul Bhasin) व उनके दूसरे व्यापारी साथी अश्विनी भसीन दिल्ली में ब्रोकर का भी व्यवसाय कर रहे हैं।बताया गया है कि पूर्व में लगभग दो करोड़ रुपये डीएचएफएल में इन फर्मों के खातों में आये थे।जिसमें में 40 से 50 लाख रुपये तक की रकम इन फर्मों के डीएचएफएल के चारों कम्पनियों के खातों में आई थी।

ईओडब्ल्यू की जारी जांच में अभी यह पता नही चल पा रहा है कि कपड़ा व्यापारी राहुल भसीन (Textile merchant Rahul Bhasin) व उनके व्यापारी अश्विनी भसीन के चारों कम्पनियों के खातों में विभिन्न कम्पनियों का जो धन जमा हुआ है वो कहां गया है?इसके लिए ईओडब्ल्यू की टीम (EOW team) अब अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए इस संदर्भ में जानकार लोगों की राय ले रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story