CM Yogi Janta Darbar: मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आये युवक ने खाया जहर, अस्पताल में भर्ती

Janta Darbar Mein Hadsa: सूबे के जनपद मैनपुरी में डीएम के मिल रहे भू-माफियाओं के संरक्षण से त्रस्त, जब एक युवक ने अपनी जान मुख्यमंत्री के आवास पर देने की कोशिश की। आनन फानन में उसे गंभीर हालत में उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraNewstrack Shreya
Published on: 12 Oct 2021 8:26 AM GMT (Updated on: 12 Oct 2021 8:28 AM GMT)
CM Yogi Janta Darbar: मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आये युवक ने खाया जहर, अस्पताल में भर्ती
X

अस्पताल में भर्ती युवक (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक) 

Janta Darbar Mein Hadsa: आज मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) की चौखट पर सूबे की ध्वस्त होती प्रशासनिक सच का सनसनीखेज खुलासा हुआ। सूबे के जनपद मैनपुरी में डीएम के मिल रहे भू-माफियाओं के संरक्षण से त्रस्त, जब एक युवक ने अपनी जान मुख्यमंत्री के आवास (Mukhyamantri Awas) पर देने की कोशिश की। इस सनसनीखेज घटना ने यह साफ साफ संकेत दिया है कि भू-मफियाओं के संदर्भ में मुख्यमंत्री योगी ने जनपदों के जिला प्रशासन को जो दिशा निर्देश दिए हैं, उन्हें वहां पर तैनात जिलाधिकारी कतई फॉलो नहीं कर रहे हैं और न ही जमीन जायदाद से पीड़ित लोगों की सुनवाई कर उनके मामलों का किसी तरह का कोई निस्तारण ही किया जा रहा है।

ये है पूरा मामला

आज मंगलवार को सूबे के मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित जनता दरबार मे उनसे मिलने पहुंचे एक युवक ने जहर खाकर जान देने की कोशिश (Janta Darbar Mein Aatmahatya Ka prayas) की। जहर खाने वाला युवक सूबे के जनपद मैनपुरी (Mainpuri) के किशनी कस्बे का रहने वाला है। उसके खेत पर इलाके के कुछ दबंगो ने कब्जा कर लिया है। जिसकी शिकायत पीड़ित ने एसडीएम किशनी से लेकर मैनपुरी के जिलाधिकारी से लखित रूप में की।

उसके बाद भी उसे स्थानीय जिला प्रशासन से अब तक कोई न्याय नहीं मिल पाया है। आज मंगलवार को न्याय पाने की आस में मुख्यमंत्री योगी से मिलने आया था। लेकिन जब उसे यह पता लगा कि उसकी मुलाकात मुख्यमंत्री से नहीं हो सकेगी, तो वह हतोत्साहित हो गया है। उसने आवास के बाहर गेट पर जहर खा लिया। यह दृश्य देखकर मुख्यमंत्री आवास पर तैनात कर्मियों के होश उड़ गए। आनन फानन में उसे गंभीर हालत में उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मैनपुरी प्रशासन पर भू-माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप

दरअसल, जहर खाकर अपनी जान देने का प्रयास करने वाले शख्स का नाम विमलेश है। यह शख्स जनता दरबार में मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ से मिलने पहुंचा था।उसका आरोप है कि दबंगों द्वारा उसके खेत पर कब्जा किया गया है, जिससे युवक बहुत परेशान है। विमलेश का कहना था कि वह मैनपुरी जनपद के आला अधिकारियों के सामने अपने मामले के निदान को लेकर चक्कर लगाकर बहुत परेशान हो गया है। उसके बावजूद भू-माफियाओं के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की जा रही है।

इस शख्स ने बताया कि उसे बताया गया था कि अगर वह अपनी समस्या मुख्यमंत्री योगी के समक्ष रखने में कामयाब हो गया, तो उसे जरूर न्याय मिल जाएगा। उसने बताया कि आज मंगलवार को अपनी इसी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने आया था। लेकिन उसे बताया गया कि आज वह लेट हो गया है । अब उसकी मुलाकात सम्भव नहीं है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story