×

Kalyan Singh: अंतिम दर्शन कर सभी की आंखें हुई नम, लगाए गए श्री राम और बाबू जी अमर रहे के नारे

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को उनके सरकारी आवास से विधान भवन के लिए ले जाया जाएगा । जहां विधानसभा से जुड़े हुए लोग उनके अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते नज़र आए।

Yogi Yogesh Mishra
Report Yogi Yogesh MishraPublished By Monika
Published on: 22 Aug 2021 9:06 AM GMT
PM Modi pay tributes kalyan singh
X

पीएम मोदी (फोटो : Newstrack)

Kalyan Singh: यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह ने शनिवार को अंतिम सांस ली। उनके निधन की जानकारी मिलते ही पीएम मोदी से लेकर अमित शाह , यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज लखनऊ के उनके आवास पहुंच उन्हें श्रद्धांजलि (kalyan singh last journey) दी। काफी समय से वो बिमारी चल रहे थे जिसके चलते उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत और ज्यादा खराब होने लगी थी। जिसके बाद शनिवार रात उनका निधन हो गया।

आपको बता दें, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को उनके सरकारी आवास से विधान भवन के लिए ले जाया जाएगा । जहां विधानसभा से जुड़े हुए लोग उनके अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते नज़र आए। इसी बीच कुछ देर पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा अभी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन करने उनके सरकारी आवास पहुंचे थे।


उनके साथ देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक पूर्व भी अंतिम दर्शन करने पहुंचे। जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कानून मंत्री बृजेश पाठक ने शोकाकुल परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।

नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

'बाबूजी' कहे जाने वाले कल्याण सिंह को नम आंखों से श्रद्धांजलि देते नज़र आए पार्टी कार्यकर्ता व उनके चाहने वाले। इस गम के माहौल में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि बाबूजी का जाना हम सबके लिए बहुत ही दुखदाई है। राजनीतिक प्रतिद्वंदी हो या फिर आम जनता सभी के लिए बाबूजी का व्यवहार एक समान रहता था।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने की मीडिया से बातचीत

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बाबूजी का जाना हम सबके लिए बहुत ही दुखदाई है। राजनीतिक प्रतिद्वंदी हो या फिर आम जनता सभी के लिए बाबूजी का व्यवहार एक समान रहता था वही आज बाबूजी के अंतिम दर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत तमाम राजनैतिक व गैर राजनीतिक लोग बाबूजी को अंतिम विदाई देने के लिए आ रहे हैं।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को कुछ देर बाद विधान भवन ले जाया जाएगा और उसके बाद बीजेपी के पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए बाबूजी के पार्थिव शरीर को रखा जाएगा, वहीं लगभग 2:30 बजे के आसपास एयर एंबुलेंस के द्वारा उनके गृह जनपद अलीगढ़ बाबूजी के पार्थिव शरीर को ले जाया जाएगा। तथा सोमवार को उनकी अंत्येष्टि की जाएगी।

पार्थिव शरीर को विधान भवन के लिए किया जाएगा रवाना

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को उनके सरकारी आवास से विधान भवन के लिए लेकर जाया गया। पार्थिव शरीर ले जाते समय सभी के आंखों में आंसू नजर आए तो वही बाबूजी को उनके पार्टी के कार्यकर्ताओं और चाहने वालों ने जय श्री राम और बाबू जी अमर रहे के नारे लगाते हुए विदा किया।

बता दे, लगभग 12:25 पर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को उनके सरकारी आवास से विधान भवन के लिए ले जाया गया । जहां विधानसभा से जुड़े हुए लोग उनके अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे उसके बाद भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को ले जाया जाएगा । जहां पार्टी के कार्यकर्ता और आम जनता उनके दर्शन कर सकेगी । वहीं करीब 3:30 बजे के आसपास चारबाग आलमबाग होते हुए उनकी अंतिम यात्रा अमौसी हवाई अड्डे तक जाएगी। यहां से एयर एंबुलेंस के जरिए उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story