×

Kejriwal Rally in Lucknow: लखनऊ में अरविंद केजरीवाल की महारैली, बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरेंगे योगी सरकार को

Kejriwal Rally in Lucknow:आम आदमी पार्टी (AAP) की उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी इस महारैली को बड़े स्तर पर करवाने का मन बना चुकी है।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 Dec 2021 2:00 PM GMT
Arvind Kejriwal
X

अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

 

Kejriwal Rally in Lucknow: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (CM Arvind Kejrival) अब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में उतरने की तैयारी कर चुके हैं। आम आदमी पार्टी (AAP) की उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी इस महारैली को बड़े स्तर पर करवाने का मन बना चुकी है। आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने रैली में भीड़ जुटाने के लिए 29 नेताओं को रैली प्रभारियों के रूप में नियुक्त भी कर दिया है।

इसमें यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी चार जिलों की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। उम्मीद की जा रही है कि इस महारैली के जरिये अरविन्द केजरीवाल कोई बड़ा चुनावी वादा भी कर सकते हैं। जिसको लेकर उनके कार्यकर्ता घर-घर जाकर वोट मांग सकें।

केजरीवाल की रैली को ऐतहासिक बनाने की तैयारी
Arvind Kejriwal Maha Rally

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत स‍िंंह ने दो जनवरी को लखनऊ में होने जा रही केजरीवाल की महारैली (Arvind Kejriwal Maha Rally) के अभूतपूर्व आयोजन को लेकर तैयारी तेज कर दी है। सोमवार को उन्‍होंने रैली को सफल बनाने के ल‍िए 29 रैली प्रभारियों के नाम घोष‍ित क‍िए। इसमें प्रदेश प्रभारी संजय स‍िंह को भी चार ज‍िलों की ज‍िम्‍मेदारी दी गई है।

द‍िल्‍ली व‍िधानसभा में पार्टी के मुख्‍य सचेतक द‍िलीप पांडेय, विधायक सुरेंद्र कुमार सोमेंद्र ढाका, आशुतोष सेंगर, वंशराज दुबे, नीलम यादव, व‍िनय पटेल, ब्र‍िज कुमारी, पुष्‍पेंद्र श्रीवास्‍तव, वैभव जायसवाल, सरबजीत मक्‍कड़ सह‍ित पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं को रैली प्रभारी बनाया गया है।

"यह सरकार पेपरलीक सरकार बन गई है"
Paper Leak Government

नाम घोष‍ित करते हुए सभाजीत स‍िंह ने कहा क‍ि ''दो जनवरी को होने जा रही पार्टी संयोजक द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल की रैली (Arvind Kejriwal Maha Rally) ऐत‍िहास‍िक होगी। योगी सरकार ज‍िस तरह से रोजगार मांगने वाले युवाओं पर लाठियां बरसाने का काम कर रही है, उस परिप्रेक्ष्‍य में यह रैली और भी अहम हो जाती है। योगी सरकार 70 लाख रोजगार देने का वादा करके सत्‍ता में आई थी, लेक‍िन सरकार में आने के बाद उसने रोजगार देने नहीं, बल्कि छीनने का काम क‍िया।''

उन्होंने कहा कि "इस सरकार में एक भी भर्ती सही ढंग से नहीं हो पाई। कभी आरक्षण घोटाला करके भर्ती में अड़ंगा डाल द‍िया गया, तो कभी पेपर लीक करा द‍िया गया। यह सरकार पेपरलीक सरकार बन गई है। हद तो यह है क‍ि अपने हक की मांग करने वाली सुहाग‍िन श‍िक्षाम‍ित्र बहनों को बाल तक मुंडाने पड़े, लेक‍िन इस सरकार की नींद नहीं टूटी।"

केजरीवाल बताएंगे 'UP प्लान'
Arvind Kejriwal Ka UP Plan

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि ''सरकार की कुंभकर्णी नींद तोड़ने के ल‍िए दो जनवरी को राजधानी में केजरीवाल गरजेंगे। वह मंच से युवाओं के मुद्दे उठाएंगे। बताएंगे क‍ि यूपी के युवाओं के ल‍िए आम आदमी पार्टी की क्‍या योजना है। हम सरकार में आएंगे तो युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के ल‍िए क्‍या कदम उठाएंगे, केजरीवाल इस बारे में भी व‍िस्‍तार से बात करेंगे। हमारे सभी रैली प्रभारी अपने तय क्षेत्रों के ज‍िलाध्‍यक्षों के साथ रैली को सफल बनाने की रणनीत‍ि बनाएंगे। देश में जारी केजरीवाल की लहर को देखते हुए इस रैली में ऐत‍िहास‍िक भीड़ उमड़ने का अनुमान है।''

Kejriwal Rally in Lucknow, Arvind Kejriwal Maha Rally , Arvind Kejriwal Ka UP Plan, Arvind Kejriwal Maha Rally , yogi government , up politics in hindi, up politics news, up election 2022, up elections, up political party, aam adami party, taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story