×

Lakhimpur Kheri Violence: वेस्ट यूपी में हाईअलर्ट जारी, आईपीएस अजयपाल शर्मा भारी फोर्स के साथ लखीमपुर भेजे गए

लखीमपुर घटना को लेकर प्रशासन के साथ साथ शासन भी अलर्ट

Sandeep Mishra
Published on: 3 Oct 2021 6:03 PM GMT
IPS Ajaypal Sharma
X

आईपीएस अजयपाल शर्मा की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर तिकोनियाँ कांड पर समूचे विपक्ष ने योगी सरकार को चौतरफा घेरने की अपनी पुरी तैयारी कर ली है। सपा, कांग्रेस व आप के बड़े नेता व किसान नेता राकेश टिकैत कल लखीमपुर के तिकोनियाँ में पहुंच ही रहे है। इसके साथ ही यूपी सरकार को यह भी इनपुट मिला है कि पंजाब प्रांत से भारी भीड़ के साथ किसान भी लखीमपुर के तिकोनियाँ पहुंच रहे हैं। सरकार ने पश्चिमी उतर प्रदेश (West UP) में हाई एलर्ट जारी कर दिया है।

आईपीएस अजयपाल शर्मा को अगले आदेश तक लखीमपुर रहने के निर्देश

शासन ने आईपीएस अजयपाल शर्मा सहित तीन सीओ व भारी फोर्स को लखीमपुर के लिए रवाना कर दिया है।ये सभी अग्रिम आदेश तक लखीमपुर तिकोनियाँ में कैम्प करेंगे। इस समय इस कांड को लेकर सीएम आवास पर अधिकारियों की एक लंबी बैठक चल रही है।जिसमें प्रमुख सचिव मौजूद है।इस बैठक में मौजूद परिस्थितियों से निपटने पर गहन मन्त्रणा सीएम योगी व अधिकारियों के बीच जारी है।

पूरी घटना की सीएम ने तलब की है रिपोर्ट

सूबे के सीएम योगी ने इस पूरी घटना की रिपोर्ट अधिकारियों से तलब की है।लखीमपुर डीएम ने अब तक इस कांड में 6 लोगों के मरने की पुष्टि की है।डीएम ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कार से रौंदकर मरने वालों की संख्या दो जबकि कार के नीचे दबकर मरने वालों की संख्या चार है।

किसानों ने टिकैत के आने पर ही शवों के पोस्टमार्टम की बात कही

जानकारी यह मिल रही है कि इस कांड को लेकर किसानों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है।किसानों ने दोनों किसानों का शव अपनी कस्टडी में ले लिया हैं।किसानों ने मौके पर मौजूद प्रशासन के लोगों से कह दिया है कि किसान नेता राकेश टिकैत के आने पर ही इन शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।माना यह जा रहा है कि किसान नेता रास्ते मे ही है। लगभग दो घण्टे में उनके लखीमपुर तिकोनियाँ पहुंचने की उम्मीद है।

मृतक लोगों के नाम

इस कांड में मरने वालों के नाम कुछ इस प्रकार से हैं-दलजीत सिंह पुत्र हरजीत सिंह निवासी नानपारा,उम्र 32 वर्ष, गुरविंदर सिंह पुत्र सतविंदर सिंह,निवासी नानपारा,उम्र 20 वर्ष, लावलीत कौर पुत्र सतनाम सिंह निवासी चौखडा, नछत्तर सिंह निवासी धौरहरा खीरी व अन्य है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story