×

Lakhimpur Violence Case: मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे को राहत नहीं, 11 जनवरी को अगली सुनवाई

Lakhimpur Violence Case: हाईकोर्ट ने अब अगली सुनवाई के लिए 11 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है। अब आशीष मिश्रा के वकील सरकार के काउंटर एफिडेविट पर अपना जवाब तैयार करेंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 6 Jan 2022 7:38 AM GMT
ajay mishra teni son ashish mishra
X

आशीष मिश्रा (photo : social media ) 

Lakhimpur Violence Case: 3 अक्टूबर को हुई लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Violence Case ) मामले की आज लखनऊ हाई कोर्ट (Lucknow High Court ) में सुनवाई हुई। आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर अब 11 जनवरी को अगली सुनवाई होगी तब तक उन्हें अभी जेल में ही रहना होगा। आज की सुनवाई में मुख्य आरोपी आशीष मिश्र के वकील ने जस्टिस राजीव सिंह से सरकार के काउंटर ऐफिडेविट (affidavit) का जवाब दाखिल करने का समय मांगा। जिस पर हाईकोर्ट ने अब अगली सुनवाई के लिए 11 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है। अब आशीष मिश्रा के वकील सरकार के काउंटर एफिडेविट पर अपना जवाब तैयार करेंगे।

बता दें कल तिकोनिया हिंसा में लखीमपुर सीजेएम अदालत ने पहला समन जारी किया। अदालत ने संपूर्णानगर थानाध्यक्ष को अभियुक्त वीरेंद्र शुक्ला के खिलाफ समन प्राप्त कराते हुए निर्देशित किया है कि नियत तिथि 10 जनवरी से पूर्व संबंधित आरोपी को केस प्रारंभ होने की सूचना उपलब्ध कराते हुए रिसीविंग कॉपी कोर्ट में दाखिल कराए। वहीं केस शुरू होने के बाद आरोपियों की मुश्किल बढ़ती जा रही है। आरोपी वीरेंद्र शुक्ला के खिलाफ हत्याकांड के दौरान प्रयुक्त स्कॉर्पियो को छिपाने व उससे जुड़ी सूचनाएं छिपाने के आरोप में एसआईटी ने मुचलका और 41 सीआरपीसी की नोटिस देकर रिहा किया था।

एसआईटी ने दाखिल की थी 5000 पन्नों की रिपोर्ट

आपको बता दें कि इस पूरे मामले की जांच कर रही है SIT ने बीते दिनों 5000 पन्नों की स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की थी। रिपोर्ट में एसआईटी ने बताया है कि मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा ही इस पूरी घटना का सूत्रधार था। हार्डिंग फाड़े जाने से वह नाराज था जिससे उनके अपने साथियों के साथ हुआ थार जीप लेकर किसानों के ऊपर चढ़ाया। जिसमें 4 किसानों समेत 8 लोगों की जान चली गई थी। इस पूरे घटना में एसआईटी ने आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया है, उसके साथ उनके साथी भी इसमें आरोपी बनाए गए हैं।

टेनी के इस्तीफे की मांग

वहीं SIT द्वारा दाखिल रिपोर्ट के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को लेकर एक बार फिर से विपक्ष हमलावर है. वह लगातार टेनी का इस्तीफा मांग रहा है फिलहाल अभी बीजेपी आलाकमान की ओर से टेनी को लेकर कोई एक्शन नहीं होता दिख रहा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story