×

UP News: केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग, लोकसभा से यूपी विधानसभा तक हंगामा, समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन जारी

Lucknow :आज पूर्वान्ह 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी समेत अन्य दलों ने हंगामा शुरू कर दिया।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 16 Dec 2021 6:17 AM GMT (Updated on: 16 Dec 2021 6:58 AM GMT)
UP News: केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग, लोकसभा से यूपी विधानसभा तक हंगामा, समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन जारी
X

Lucknow : केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni Ka Isteepha) के इस्तीफे की मांग को लेकर लोकसभा से लेकर यूपी विधानमंडल (UP Vidhan Mandal) तक में हंगामा मचा हुआ है। जहां लोकसभा में विपक्ष उनके इस्तीफे की मांग पर अड़ा हुआ है वहीं उत्तर प्रदेश के दोनो सदनों (विधानपरिषद और विधानसभा ) में इस्तीफे की मांग पर विपक्ष हो हल्ला कर रहा है।


आज पूर्वान्ह 11 बजे विधानसभा (Vidhan Sabha Ki Karyawahi) की कार्यवाही शुरू होते ही मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) समेत अन्य दलों ने हंगामा शुरू कर दिया। समाजवादी पार्टी के सदस्य लखीमपुर कांड पर विधानसभा अध्यक्ष से चर्चा कराने की मांग करने लगे।


सरकार के खिलाफ नारेबाजी

इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने सदस्यों से शांत रहने की अपील की। लेकिन विपक्षी दल के सदस्य किसी की भी बात सुनने को तैयार नहीं हुए। वहीं इसके पहले विधानसभा के बाहर भी समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने हाथों में तख्ती लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। यह सदस्य अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी(Ajay Mishra Teni Ka Isteepha) की मांग कर रहे थें।


उधर विधानसभा (Vidhan Sabha) के अंदर जब विपक्ष का हंगामा नहीं रुक रहा था तो इसी बीच सत्ता पक्ष ने अपने विधायी कार्य निबटाने शुरू कर दिए ।हंगामे के बीच ही संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने अनुपूरक बजट, वित्तीय वर्ष 2022-23 के एक भाग के लिए लेखानुदान पेश किया। विधान सभा अध्यक्ष ने 11 बजकर 17 मिनट पर हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी गयी।





Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story