लखनऊ: लोगों ने रोका शव का अंतिम संस्कार, सामने आई यह वजह

लखनऊ में कुछ लोगों ने एक शव का अंतिम संस्कार इसलिए नहीं होने दिया क्योंकि वह दूसरे मोहल्ले से था...

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 14 Aug 2021 2:37 PM GMT
Lucknow People stopped the funeral of the dead body
X

लोगों ने रोका शव का अंतिम संस्कार

लखनऊ में मानसिकता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग के शव का अंतिम संस्कार इसलिए नहीं होने दिया क्योंकि वह दूसरे मुहल्ले से था। मामले की जानकारी पाकर तालकटोरा पुलिस मौके पर पहुंची और बुजुर्ग का अंतिम संस्कार करवाया।

पुलिस ने करवाया शांतिपूर्ण तरीके से शव का अंतिम संस्कार

पुलिस के मुताबिक, बुजुर्ग का निधन 75 साल में हो गया था। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उसके परिवार वाले जब उनके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे था तभी कुछ लोगों ने उन्हें इस शमशान में अंतिम संस्कार करने से मना करने लगे। परिवार वाले बुजुर्ग का वहीं अंतिम संस्कार करने की जिद करने लगे, लेकिन लोगों ने इसका विरोध किया। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को से दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शांति ढंग से अंतिम संस्कार करवाया।

दूसरे मुहल्ले से था परिवार

बताया जा रहा है की इस घटना में अगर पुलिस ने सूझ बूझ का परिचय नहीं दिया होता, तो वहां बड़ी घटना घट सकती थी। पुलिस का कहना है कि दूसरे मोहल्ले के बुजुर्ग के शव को अंतिम संस्कार के लिये इस शमशान में महज इसलिये लोगों ने जगह नहीं दी क्योंकी वह उनके मोहल्ले से नहीं था।लखनऊ में मानसिकता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। परिवार के बुजुर्ग का शव का अंतिम संस्कार इसलिए नहीं होने दिया क्योंकि वह दूसरे मुहल्ले से था। मामले की जानकारी पाकर तालकटोरा पुलिस मौके पर पहुंची और बुजुर्ग का अंतिम संस्कार करवाया।

यूपी में लगातार बढ़ रहे अपराधिक मामले

बता दें की यूपी में अपराधिक मामले लगातार बढ़ रहे हैं।इसकी रोकथाम के लिए पुलिस तरह तरह के आभियान चला रही है, लेकिन इसके बावजूद भी यूपी में क्राइम कम होने का नहीं ले रहे हैं। वहीं, योगी सरकार भी क्राइम को कम करने के प्रयास कर रही है, जिससे यूपी क्राइम मुक्त हो सके।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story