×

Lucknow crime: 1 किलो 250 ग्राम गांजा के साथ 1 तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ में चेकिंग अभियान में पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है...

Sandeep Mishra
Written By Sandeep MishraPublished By Ragini Sinha
Published on: 15 Aug 2021 4:30 PM GMT (Updated on: 15 Aug 2021 6:22 PM GMT)
Lucknow police arrested one ganja smuggler
X

लखनऊ पुलिस के हत्थे चढ़ा एक गांजा तस्कर 

लखनऊ: उत्तरप्रदेश पुलिस सख्ती के साथ मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह को लगातार ट्रेस कर रही है। इसी कड़ी में आज आलमबाग थाना पुलिस ने एक गंजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 1 किलो 250 ग्राम गांजा बरामद किया गया है, जबकि इस थाना क्षेत्र का मवैया इलाका नशे की तस्करी का मुख्य अड्डा है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी के पास से 1 किलो 250 ग्राम गांजा बरामद

बताया यह गया है कि इंस्पेक्टर आलमबाग अमरनाथ विश्वकर्मा के सख्त आदेश पर नशे के कारोबारियों के खिलाफ चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में एक गंजा तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसके पास से 1 किलो 250 ग्राम का अवैध गांजा बरामद किया है। अब जब आलमबाग थाने के एसएचओ अपना सख्त अभियान चला रहे हैं, तब उन्हें और उनकी टीम को मात्र सवा किलो गांजा ही बरामद हो पाया है।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, मवैया में स्टडियम के बगल में बनी झोपड़ियों में प्रतिदिन 50 किलो तक गंजा बेच दिया जाता है। उनका कहना है की जिस बस्ती में सिर्फ गांजा ही प्रतिदिन 40 से 50 किलो तक ग्राहकों को बेच दिया जाता हो, उस इलाके की पुलिस एक तस्कर की गिरफ्तारी के बाद उसके पास से सिर्फ सवा किलो गांजे की बरामदगी दिखा कर अपनी पीठ खुद ही थपथपाने का काम कर रही है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पहले भी गांजा तस्कर को किया गया गिरफ्तार

बता दें कि लखनऊ नशा तस्करी का प्रमुख गढ़ बनता जा रहा है, जिसको लेकर पुलिस लगातार छापेमारी भी कर रही है। यह पहला मामला नहीं है जहां गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले भी बाराबंकी से लाकर लखनऊ के विभिन्न इलाकों में गांजे की तस्करी करने में लिप्त एक व्यक्ति को नगराम पुलिस ने गिरफ्तार किया गाया था। आरोपी को देवीखेड़ा पुलिया के पास पकड़ा गया था। इंस्पेक्टर मो. अशरफ के मुताबिक पकड़े गये तस्कर की पहचान दलपतखेड़ा निवासी प्रदीव कुमार वर्मा के रूप में हुई। उसके पास से 17 किग्रा. गांजा भी मिला है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story