×

Lucknow Crime News: दबंगों ने पुलिस कर्मी को जमकर पीटा, पुलिस कमिश्नर को घटना की जानकरी नहीं

15 अगस्त के दिन दबंगों ने बन्थरा थाना क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कर्मी की पिटाई कर दी है।

Sandeep Mishra
Published on: 15 Aug 2021 1:30 PM GMT
Police
X

यूपी पुलिस का सां​केतिक चित्र (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ में दबंग पुलिस पर हावी हैं। इन दबंगों का जब मूड होता तब तब ये सरेआम खाकी की इज़्ज़त उतार देते हैं। पिछले छह माह में इन दबंगों ने राजधानी में पुलिस कर्मियों को तीन बार जमकर पीटा है। खाकी की इज़्ज़त पर हाथ डालने वाले ज्यादातर आरोपी फरार हैं। इन मामलों में एक खास बात जरूर देखी गयी है कि जब जब भी दबंग राजधानी में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को पीटते हैं तब तब महकमे के बड़े अफसरों के लापरवाही पूर्ण बयान सामने आते हैं। जैसे आज 15 अगस्त के दिन दबंगों ने बन्थरा थाना क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस कर्मी की पिटाई कर दी, घटना के एक घण्टे के बाद भी लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर इस मामले में न्यूजट्रैक को कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं थे। जबकि एसएचओ बन्थरा ने इस घटना के बाद से अपने मोबाइल को पिछले दो घण्टे से आउट ऑफ रिचेबिल सिस्टम पर कर रखा है।

घटना के संदर्भ में बताया गया है कि रविवार को 15 अगस्त के दिन थाना बन्थरा क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था में तैनात एक पुलिस कर्मी को बेख़ौफ़ दबंगों ने जमकर पीटा है। किसी घटना की सूचना पर 112 के सिपाही मोहम्मद शाहिद मौके पर पहुंचे थे, तभी वहाँ मौजूद दबंगों ने पुलिस कर्मी शाहिद को पीटना शुरू कर दिया। सरेआम एक पुलिस कर्मी की पिटाई होते देख इलाके में हड़कम्प मच गया।इस वरदात के समय तक अन्य पुलिस बल मौके पर नहीं पहुंच सका। दबंग जब पुलिस कर्मी को पीटने के बाद फरार हो गए तब अन्य पुलिस कर्मी सड़क पर डंडा चटकाते हुए मौके पर पहुंचे।

राजधानी में यह पहला मौका नहीं है जब सरेआम दबंगों ने खाकी की इज्ज़त पर हाथ डाला है, इससे पूर्व भी पिछले छह माह में तीन बार यह खाकी की दबंगों ने इज्जत उतारी है। गत 26 जुलाई को भी लखनऊ के पारा क्षेत्र में तिकोनियाँ मॉडल शॉप के पास दबंगों ने एक यातायात पुलिस कर्मी की सड़क पर जमकर पिटाई कर दी थी। जिसमें फरार होते एक दबंग को आम जनता ने पकड़ कर पुलिस को सौंपा था।

इससे पूर्व गत 16 मार्च को राजधानी में हाईकोर्ट की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मी सुशील पांडेय जब अपने पिता का इलाज करवाने किसी डॉक्टर के पास जा रहा था, तब रास्ते में दबंग पुलिस विभाग को गाली गलौज कर रहे थे, जब इस पुलिस कर्मी ने इसका विरोध किया तब उसे बुरी तरह पीटा। यह घटना राजधानी के थाना गाजीपुर के चौकी क्षेत्र अरावली के पास की है। इस घटना में सिर्फ दो ही दबंगों को ही पुलिस अब तक पकड़ पाई है, बाकी के अभी तक फरार ही हैं। राजधानी में इस तरह की घटनाएं पुलिस के इकबाल को समाप्त कर रही हैं।ऐसा लगने लगा है कि दबंगों पर अब पुलिस का कोई ख़ौफ नहीं है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story