×

Lucknow Crime News: व्यापारी के अपहरण होने की बात नहीं मान रही पुलिस, गुमशुदगी का दर्ज किया मामला

लखनऊ के चिनहट थाने के अंतर्गत एक घटना प्रकाश में आया है जहां एक व्यापारी को बड़े आसान तरीके से अपहरण कर ले गए...

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 17 Aug 2021 1:05 PM GMT
Businessman Kidnapped look clear in cctv footage
X

व्यवसायी को अपनी गाड़ी में बैठाते अपराधी

Lucknow Crime News: देखिये राजधानी पुलिस का कमाल! दिनदहाड़े एक व्यापारी का उसकी दुकान से लोग बहला फुसला कर अपहरण कर ले जाते हैं जबकि पुलिस परिजनों की तहरीर पर इस घटना की रिपोर्ट गुमशुदगी में दर्ज कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती है। यह मामला लखनऊ के थाना चिनहट इलाके का है। ऐसा लगता है कि राजधानी की पुलिस बदमाशों के आगे बेबस है।


सीसीटीवी कैमरे में कैद अपराधी

अज्ञात बदमाशों ने कल दिनदहाड़े इस व्यापारी का अपहरण किया है। इस व्यापारी का कुछ लोगो ने बड़े आराम से अपहरण कर लिया है और उसे अपनी सफेद कलर की सफारी से बैठा कर ले गए हैं, ये पूरा घटनाक्रम व्यापारी की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे कैद हो गया है। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए इस घटनाक्रम का वाकया साफ दिखा रहा है कि कुछ एक सफेद कार व्यापारी की दुकान हट कर बाहर आकर रुकती है। उसमें से कुछ लोग उतरते हैं और अपनी दुकान में बैठे व्यापारी के पास जाते हैं उससे बाहर चलने का इशारा करते हैं।

व्यापारी को युवकों ने आराम से अपनी सफारी गाड़ी में बैठा दिया


व्यापारी उन युवकों के साथ अपनी दुकान से बाहर आता है और उस सफेद कलर की कार में बैठ जाता है। व्यापारी के कार के अंदर बैठते ही कार आगे बढ़ जाती है। अब उस व्यापारी को वे बदमाश कार में बैठा कर कहां ले गए इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है। कल से गायब व्यापारी के परिजन किसी अनहोनी की आशंका जाहिर कर रहे हैं। थाना चिनहट पुलिस इस सीसीटीवी वीडियो को दिखाने के बाद भी अपहरण में मामला दर्ज नहीं कर रही है।


थाना पुलिस के इस लचर रवैये कारण हो कोई भी अनहोनी घटना व्यापारी के साथ घट सकती है। कल से गायब व्यापारी के परिवार के लोग चिनहट कोतवाली के चक्कर लगा रहे है लेकिन पुलिस सिर्फ गुमशुदगी में इस मामले को दर्ज कर उसे अपहरण में तब्दील नहीं कर रही है। सीसीटीवी वीडियो पर कोतवाली चिनहट पुलिस का कहना है कि व्यापारी को जबरन ले जाते हुए लोग नही दिख रहे हैं। वीडियो के आधार पर व्यापारी को जानने वाले लोग उसकी दुकान में आये और उसे कार में बैठा कर ले गए हैं।

व्यापारी पिछले 24 घण्टे से गायब है

ये व्यापारी पिछले 24 घण्टे से गायब है। जिसके बारे में थाना चिनहट पुलिस भी अब तक कोई सुराग नहीं लगा सकी है। क्या ये सम्भव नहीं है कि व्यापारी के जानने वाले लोगों ने उसको कार में बहला फुसला कर बैठा लिया हो फिर जब व्यापारी कार के अंदर बैठ गया हो तब उसको जबरन ले गए हों। अब इस मामले की असली सच्चाई क्या है यह तो पुलिस की जांच के बाद ही पता चल सकेगा लेकिन गायब व्यापारी के परिजन यह मान रहे हैं कि थाना चिनहट पुलिस इस मामले को गुमशुदगी की घटना के तौर पर देख रही है जबकि व्यापारी का हुआ अपहरण है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story