×

Lucknow Crime News: स्कूल गई छात्रा का हुआ अपहरण, पुलिस ने कुछ ही घंटों में कराया मुक्त

राजधानी पुलिस व 7 वर्षीय बच्ची के पिता की सक्रियता के चलते छात्रा का अपहरण होने से बच गया।

Sandeep Mishra
Published on: 4 Sep 2021 5:01 PM GMT
girl student kidnapped
X

पुलिस की सक्रियता से अपहरणकर्ता के चंगुल से बची बच्ची (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow Crime News: शनिवार को दोपहर के समय राजधानी पुलिस व 7 वर्षीय बच्ची के पिता की सक्रियता के चलते छात्रा का अपहरण होने से बच गया। पुलिस की सक्रियता के चलते अपहरणकर्ता को इस सात वर्षीय छात्रा को छोड़ कर भागना पड़ा। ये कुछ घण्टों के लिये सनसनी फैलाने वाला मामला लखनऊ के थाना बन्थरा इलाके का है।

जानकारी के अनुसार छुट्टी होने पर जैसे ही यह 7 साल की छात्रा अपने स्कूल से निकली, वैसे ही अपहरणकर्ता साइकिल पर बैठा कर स्कूल से कुछ दूर चलने के बाद झाड़ियों में ले गया। अपहरणकर्ता ने झाड़ियों में छुप कर बच्ची के पिता को फोन कर उससे 5 लाख रुपये की फिरौती मांगी। बच्ची के पिता ने अपहरणकर्ता से कहा, मैं कैसे यकीन कर लूं कि मेरी लड़की तुम्हारे पास है। यकीन दिलाने के लिए अपहरणकर्ता ने बच्ची से कॉल पर उसके पिता से बात करवाई। बच्ची के पिता ने तत्काल थाना बन्थरा पुलिस को सूचना दी।

इस सूचना पर तत्काल थाना बन्थरा पुलिस एक्टिव मोड पर आ गयी। पुलिस की सक्रियता को देख कर अपहरणकर्ता स्कूल के आस-पास झाड़ियों में बच्ची को छोड़ कर फरार हो गया। थाना बन्थरा पुलिस ने जिस नंबर से कॉल आई थी उसको सर्विलांस पर लगा कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

इस पूरे मामले में बच्ची को सकुशल बचाने में हसीना खातून एसआई और राजेश कुमार एसआई की अहम भूमिका रही है। अपहरणकर्ता के चँगुल से बच्ची को सकुशल बचाने पर उसके मां-बाप ने पुलिस को धन्यवाद दिया है।इस घटना ने स्कूल जाने वाले नन्हें विद्यार्थियों के माता पिता सबक दिया है। वे अपने बच्चों को समझाएं कि स्कूल जाते समय घर से बाहर व छुट्टी होने पर स्कूल के बाहर किसी भी अनजान व्यक्ति की बातों में न उलझें। अगर कोई अनजान कहीं ले जाने या कुछ खिलाने की जबरदस्ती करता है तो तत्काल शोर मचा दें। ताकि ऐसे अपहरणकर्ताओं की हिम्मत जवाब दे जाए।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story