×

Lucknow Crime News: एसएचओ चिनहट ने पीड़ित को हिरासत में लेकर जबरन कराया आरोपी से समझौता

राजधानी के चिनहट थाने के एसएचओ इलाके में कानून व्यवस्था के नाम पर पुलिस की छवि खराब करने में लगे हैं।

Sandeep Mishra
Published on: 28 Aug 2021 5:24 PM GMT
SHO Chinhat
X

कोतवाली चिनहट की तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow Crime News: राजधानी के चिनहट थाने के एसएचओ इलाके में कानून व्यवस्था के नाम पर पुलिस की छवि खराब करने में लगे हैं। इस थाने में पुलिसिया कार्रवाई आरोपी पर नहीं बल्कि पीड़ित पर की जाती है। चिनहट थाने का ऐसा ही एक मामला चर्चा में आया है।इलाके के दबंग से त्रस्त एक परिवार जब अपनी व्यथा लेकर थाने पहुंचा तो थाना चिनहट के एसएचओ ने पीड़ित को ही थाने में बैठा लिया और दबंग आरोपी पक्ष को थाने बुलाकर पीड़ित पक्ष को डरा धमकाकर उससे जबरन सुलहनामा करा दिया।

थाने से बाहर निकल कर पीड़ित पक्ष ने बताया कि इलाके का एक दबंग आये दिन शराब पीकर उनके घर पर आ धमकता है और उसकी गैर हाजिरी में घर में उसकी बेटी व पत्नी से गली गलौज व अभद्रता करता है। पीड़ित पक्ष ने बताया कि इलाके के इस दबंग की हरकतों से त्रस्त होकर जब वह थाना चिनहट में उसकी शिकायत करने पहुंचा, तब एसएचओ ने उसे ही उसका मोबाइल जमा करवाकर हिरासत में दो दिन तक बैठाए रखा।

पीड़ित ने बताया कि इन दिन में उससे एसएचओ चिनहट आरोपी दबंग से समझौता करने का दवाब बनाते रहे। जब उसने समझौता करने से इनकार कर दिया तब एसएचओ ने धमकाया कि अगर समझौता नहीं करोगे तो तुम्हे जेल भेज दिया जाएगा। पीड़ित ने बताया कि इलाके के उस दबंग के खिलाफ एसएचओ के द्वारा कोई कार्रवाही न करने से अब दबंग कभी कोई बड़ी घटना उसके परिवार के साथ कर सकता है।

पीड़ित ने कहा कि एसएचओ चिनहट ने इस मामले में आरोपी दबंग से जबरन मुझसे समझौता करवा दिया है।उसने बताया कि इस मामले की शिकायत वह पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से कर न्याय की गुहार लगाएगा। फिलहाल पुलिस की इस तरह की कार्य प्रणाली से ही दबंगों के हौसले बुलंद रहते हैं। पुलिस और अपराधियों के बीच साठगांठ सामान्य व्यक्ति पर भारी पड़ जाता है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story