×

Lucknow Crime News: तमंचे का डर दिखाकर ज्वेलरी शाॅप से की लूट, ग्राहक बनकर आया था दुकान में

राजधानी में अब पुलिस का खौफ बदमाशों के शातिर दिमाग से समाप्त हो गया है। इसलिये जब जो बदमाश जहां चाहता है वहां अपनी आपराधिक...

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Deepak Raj
Published on: 28 Aug 2021 1:36 PM GMT
Police reached to shop
X

दुकान में जांच के लिए पहुंची पुलिस

Lucknow News: राजधानी में अब पुलिस का खौफ बदमाशों के शातिर दिमाग से समाप्त हो गया है। इसलिये जब जो बदमाश जहां चाहता है वहां अपनी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाता है। पुलिस मौके पर जब ही पहुंच पाती है तब ये शातिर बदमाश अपने मकसद में कामयाब होकर घटनास्थल से निकल जाते हैं। आज शनिवार के दिन में राजधानी के पॉश इलाके गोमती नगर विस्तार में उस समय हड़कम्प मच गया जब एक सर्राफा व्यवसायी अपनी दुकान पर जोर जोर से चिल्लाने लगा कि बदमाश उसे लूट ले गए हैं।


सांकेतिक तस्वीर (फोटो-सोशल मीडिया)


दिनदहाड़े इस लूट की घटना की सबसे खास बात यह रही कि लुटेरा सिर्फ एक ही था और उसकी हिम्मत तो देखिए कि वो अकेले ही तमंचे की नोक पर इस सर्राफा व्यवसायी की दुकान को लूट कर चला गया। इस घटना के संदर्भ में बताया गया कि राजधानी के थाना गोमती नगर विस्तार इलाके में गीतपुरी चौराहे पर एक गोल्ड हाउस ज्वैलरी की दुकान है। दोपहर 12 बजे के लगभग इस ज्वैलरी की दुकान पर बुरका पहन कर एक शख्स दुकान के भीतर प्रवेश करता है। दुकनदार को लगा कि ये कोई मुस्लिम महिला है,जो सोने चांदी के जेवर की खरीददारी करने आई है।

नकाब लगाकर दुकान में किया प्रवेश

लेकिन जैसे ही दुकान के भीतर बुर्का पहने नकाबपोश जैसे ही नकाब अपने चेहरे से हटाया तब वह सर्राफा व्यवसायी सकते में आ गया। उसके सामने हाथ मे तंमचा लिये एक हट्टा खट्टा नौजवान हाथ मे तमंचे लिये खड़ा था। दूसरे ही पल उस हट्टे-कट्टे नौजवान ने अपने हाथ मे लिये तमंचे को सर्राफा व्यवसायी की कमर में सटा दिया और धमका कर दुकान में रखी सारी ज्वैलरी दुकनदार से अपने बैग में रखवा ली और चुप रहने की हिदायत के साथ फिर बुर्का ओढ़कर दुकान से फरार हो गया। इस बुर्काधारी नकाबपोश बदमाश के फरार हो जाने के बाद पीड़ित दुकनदार ने शोर मचाना शुरू किया।

शोर सुनकर जब आसपास के दुकनदार ज्वैलरी शॉप पर एकत्रित हुए तब लुटे हुए दुकनदार ने अपनी आपबीती सभी को बतायी। उसके बाद तत्काल थाना गोमती नगर विस्तार पुलिस को सूचित किया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की पूरी जानकारी करने के बाद अपनी जांच शुरू कर दी है। दिनदहाड़े हुई इस लूट में बुर्काधारी नकाबपोश कितनी कीमत की ज्वैलरी लूट कर अपने साथ ले गया है अभी इस विषय मे पीड़ित दुकनदार भी कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहा है।

अभी तक पीड़ित दुकनदार ने इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नही करवायी है, लेकिन पीड़ित दुकनदार अपनी दूकान से लूटी गई ज्वैलरी का केलुकेशन कर एफआईआर दर्ज करवाने की तैयारी कर रहा है। कुल मिलाकर राजधानी के सबसे पॉश इलाके में दिनदहाड़े हुई लूट की इस सनसनीखेज वरदात ने एक बार फिर लखनऊ पुलिस कमिशनरेट की कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story