×

Lucknow: DM अभिषेक प्रकाश की डायरिया पर बैठक, पेयजल आपूर्ति लाइन की तत्काल जांच के आदेश

Lucknow: लखनऊ में दूषित पेयजल आपूति के संबंध में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने शिविर कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक की।

Shashwat Mishra
Report Shashwat MishraPublished By Divyanshu Rao
Published on: 11 Aug 2021 5:58 AM GMT
Lucknow
X
बैठक करते डीएम अभिषेक प्रकाश (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Lucknow: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बालू अड्डा मोहल्ले स्थित राजा राममोहनराय वार्ड में दूषित पेयजल आपूति के सम्बंध में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश (DM Abhishek Prakash) ने शिविर कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने कुछ महत्वपूर्ण आदेश दिए।

अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम अभिषेक प्रकाश

डीएम अभिषेक प्रकाश ने दिए ये आदेश

1- जिलाधिकारी द्वारा प्रोजेक्ट मैनेजर सीवेज, जल संस्थान को निर्देशित किया कि टीम गठित कर के सीवेज लाइन का तत्काल टेक्निकल ऑडिट कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

2- जिलाधिकारी द्वारा महाप्रबन्धक जल कल को निर्देशित किया गया कि पेयजल आपूर्ति की पाइप लाइन की जांच करा लें। पाइप लाइन कहीं से लीकेज तो नहीं है और उसका सीवेज लाइन पर कहीं मिक्सअप तो नहीं हो रहा।

3- जिलाधिकारी द्वारा महा प्रबन्धक जल कल को निर्देशित किया गया कि संक्रमक रोग की रोकथाम हेतु उक्त वार्ड के लगभग 500 घरो में बुधवार को प्रातः 10 बजे से क्लोरीन की टेबलेट का वितरण करना सुनिश्चित कराया जाए।

4- जिलाधिकारी द्वारा महा प्रबन्धक जल कल को यह भी निर्देशित किया गया कि उक्त वार्ड में पेयजल आपूर्ति करने वाले ट्यूबवेल के पानी की भी जांच करना सुनिश्चित कराया जाए।

5- जिलाधिकारी द्वारा नगर आयुक्त को निर्देशित किया गया कि उक्त वार्ड की समुचित साफ सफाई कराना सुनिश्चित करें। साथ ही, यह भी सुनिश्चित करें कि वहां कोई खुले में शौच न करे।

6- इस बैठक में नगर आयुक्त, महा प्रबन्धक जल कल, प्रोजेक्ट मैनेजर सीवेज जल कल व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने दिए थे ये निर्देश

मंगलवार को बालू अड्डा मोहल्ले में पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक (Brijesh Pathak) ने लोगों का हाल जाना था। इसके साथ ही उन्होंने जांच के आदेश में दिए। इस संबंध में उन्होंने नगर निगम, जलकल व स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट भी मांगी है। ब्रजेश पाठक ने कहा कि 'जांच रिपोर्ट आने पर होगी जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी।'

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story