×

पूर्व आईपीएस Amitabh Thakur की पत्नी नूतन ठाकुर की भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें, रेप पीड़िता ने लगाए थे गंभीर आरोप!

पीड़िता ने खुदकुशी से पूर्व नूतन ठाकुर पर भी केस बिगाड़ने में अमिताभ ठाकुर व आरोपी सांसद अतुल रॉय की मदद की थी। ये सब माफिया मुख्तार अंसारी के इशारों पर किया जा रहा था।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Ashiki
Published on: 27 Aug 2021 4:21 PM GMT
Nutan Thakur
X

अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर

Former IPS Amitabh Thakur Arrested: राजधानी लखनऊ के थाना हजरतगंज पुलिस ने आज पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। अमिताभ ठाकुर को प्रभारी सीजेएम ने 9 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब उनको 9 सितंबर तक जेल में रहना पड़ेगा।

इस बीच सूत्रों से जानकारी मिली है कि रेप पीड़िता आत्मदाह के मामले में एसआईटी की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार अमिताभ ठाकुर के साथ-साथ उनकी पत्नी नूतन ठाकुर के सम्बन्ध बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी व रेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल रॉय से भी रहे हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या राजधानी की हजरतगंज पुलिस अब अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी के बाद उनकी अधिवक्ता पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर पर भी शिकंजा कस सकती है?

हालांकि इस सन्दर्भ में राजधानी के कुछ अधिवक्ताओं से बात की गई तो उन्होंने कहा कि एक अधिवक्ता के जेल में बंद किसी भी अपराधी व माफिया से सम्बंध होना लाजिमी है और अमिताभ ठाकुर की पत्नी भी एक अधिवक्ता हैं। इसलिए अपने प्रोफेशन के मद्दे नजर उनके भी सम्बन्ध किसी से हो सकते हैं।

पुलिस सूत्र बताते हैं कि माफिया मुख्तार अंसारी के कहने पर ही गिरफ्तार अमिताभ ठाकुर ने अतुल रॉय की मदद कर केस में न्यायालय को गुमराह करने वाले प्रमाण एकत्रित किये थे। सूत्र ये भी बताते हैं कि पीड़िता ने खुदकुशी से पूर्व अमिताभ की पत्नी नूतन ठाकुर पर भी केस बिगाड़ने में अमिताभ ठाकुर व आरोपी सांसद अतुल रॉय की मदद की थी। ये सब माफिया मुख्तार अंसारी के इशारों पर किया जा रहा था। इस तरह के संगीन आरोपों का पीड़िता का एक वायरल वीडियो एसआईटी के हाथ लग चुका है। ये वीडियो रेप पीड़िता व उसके गवाह के द्वारा किये गए आत्मदाह से पहले का है। पीड़िता ने इस वीडियो पर आरोप लगाया है कि आरोपी साँसद अतुल रॉय की मदद माफिया मुख्तार अंसारी के इशारे पर अमिताभ ठाकुर ने की केस को पूरी तरह से बिगाड़ दिया और उनके इस षड्यंत्र में उनकी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर का भी बराबर का सहयोग रहा है।

जानकारी के मुताबिक आज शनिवार को इस प्रकरण पर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की गिरफ्तारी एसआईटी जांच रिपोर्ट आने के बाद की गई है। एस आईटीने रेप पीड़िता के सभी आरोपों की जांच सभी बिंदुओं पर की है, जिसमें अमिताभ ठाकुर इस जांच में आरोपी पाए गए। अब सवाल फिर वही खड़ा है कि पीड़िता के आरोपों की जांच में अमिताभ ठाकुर आरोपी पाए गये हैं जबकि उनकी पत्नी नूतन ठाकुर पर भी रेप पीड़िता ने इस प्रकरण में कई तरीके से अमिताभ का सहयोग करने के भी आरोप लगाए हैं तो क्या एसआईटी की जांच में उनकी पत्नी नूतन ठाकुर भी दोषी पायी गयी हैं? हालांकि अभी इस सवाल के जवाब में हमारे पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभी जांच के कुछ बिंदुओं को गोपनीय रखा गया है।समय आने पर इस प्रकरण में कई चौकाने वाले राज जनता के सामने आएंगे।

Ashiki

Ashiki

Next Story