×

Lucknow: अमिताभ की पत्नी नूतन ठाकुर ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- इसलिए किया जा रहा प्रताड़ित

Lucknow: नूतन ठाकुर ने कहा कि जब से गोरखपुर जाने की बात की है तब से ही हमे प्रताड़ित किया जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 27 Aug 2021 12:24 PM GMT (Updated on: 27 Aug 2021 4:14 PM GMT)
Nutan Thakur
X

हजरतगंज कोतवाली पहुंची नूतन ठाकुर (फोटो: न्यूजट्रैक)

Lucknow: राजधानी लखनऊ की थाना हजरतगंज पुलिस ने शुक्रवार को पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उनको हजरतगंज कोतवाली ले गई। पूर्व आईपीएस की गिरफ्तारी सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता के मामले में हुई है। अमिताभ ठाकुर पर आत्महत्या के लिये उकसाने व आपराधिक साजिश रचने के गम्भीर आरोप हैं।

अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार करने के बाद उनकी पत्नी नूतन ठाकुर भी हजरतगंज कोतवाली पहुंचीं। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की और प्रदेश की पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। नूतन ठाकुर ने कहा कि जब से गोरखपुर जाने की बात की है तब से ही हमे प्रताड़ित किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि आज कई पुलिसकर्मियों को हमारे घर तैनात किया गया। इसके बाद पुलिस ने हमसे कहा कि हमारे साथ चलिए, लेकिन कोई कारण नहीं बताया। गिरफ्तारी के सवाल पर पुलिस ने कहा कि पूछताछ करनी है। उन्होंने कहा कि पुलिस जबरदस्ती पकड़कर यहां लाई है।


बता दें कि पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पर 120बी,167,195A,218,306,504,506 आईपीसी की धाराओं के तहत हजरतगंज थाने में मुकद्दमा दर्ज कराया है। जांच समिति की अंतरिम रिपोर्ट के बाद अमिताभ ठाकुर के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में अब सांसद अतुल रॉय के बाद अमिताभ ठाकुर दूसरे आरोपी बनाए गए हैं।

रेप पीड़िता ने लगाए हैं गम्भीर आरोप

पीड़िता ने 10/11/2020 में एक प्रार्थना पत्र एसएसपी वाराणसी को दिया गया था कि अमिताभ ठाकुर द्वारा अभियुक्त अतुल रॉय से पैसा लेकर माननीय न्यायालय के लिये झूठे साक्ष्य गढ़े जा रहे हैं तथा पीड़िता की छवि धूमिल करके उसे आत्मदाह के लिये उकसाया जा रहा है। रेप पीड़िता ने अमिताभ ठाकुर पर आरोप लगाया है कि वे सोशल मीडिया पर उसके बारे में गलत खबरें फैला रहे हैं तथा उसकी छवि खराब करने के लिये उसके गवाहों को अपराधों के साथ जोड़कर ऑडियो वायलर किया जा रहा है।




Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story