×

Lucknow News: गुरुद्वारा नाका हिंडोला ने पूरा किया 60 हज़ार वैक्सीनेशन, लखनऊ व्यापार मंडल ने किया सम्मानित

इस मौके पर लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने कहा कि 'कोरोना महामारी के दौरान निरंतर गुरुद्वारों ने राशन, लंगर, ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसेंट्रेटर उपलब्ध कराने की सेवा की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 30 Sep 2021 11:40 AM GMT
Lucknow
X

गुरुद्वारा नाका हिंडोला की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Lucknow News: गुरुवार को राजधानी में 'लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी' के तत्वावधान में चलने वाले ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला के वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के 105 दिन और 60 हज़ार डोज पूरा होने पर 'लखनऊ व्यापार मंडल' ने वैक्सीनेशन टीम और प्रबंधक कमेटी को किया सम्मानित। यह जानकारी कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने दी।

इस मौके पर लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने कहा कि 'कोरोना महामारी के दौरान निरंतर गुरुद्वारों ने राशन, लंगर, ऑक्सीजन सिलेंडर व कंसेंट्रेटर उपलब्ध कराने की सेवा की है। लॉकडाउन के बाद से जब वैक्सीन लगना प्रारंभ हुई। तो ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला प्रदेश का ऐसा पहला धार्मिक स्थान था, जहां पर वैक्सीन लगाने की सेवा प्रारंभ हुई। आज 105 दिन पूरा होने पर हमने गुरुद्वारा साहब में 60000 से ज्यादा डोज वैक्सीन के लगाए हैं।लखनऊ के सभी गुरुद्वारों की बात की जाए, तो लगभग डेढ़ लाख वैक्सीन के डोज हम लगा चुके हैं। यह इस महामारी के दौरान बेमिसाल सेवा है।'

लखनऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि सिक्ख समाज ने हमेशा ही आगे बढ़कर देश सेवा और देश के प्रति कुर्बानियों की मिसाल पेश की है। जो हम सब जानते भी हैं और इतिहास में पढ़ते हुए भी आए हैं। इस समय वैक्सीनेशन की सेवा करके ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला की प्रबंधक टीम ने सेवा का शानदार उदाहरण प्रस्तुत किया है।

गुरुद्वारा नाका हिंडोला की तस्वीर

अमरनाथ मिश्रा ने कहा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने वैक्सीनेशन करके उदाहरण प्रस्तुत किया

लखनऊ व्यापार मंडल के वरिष्ठ महामंत्री अमरनाथ मिश्रा ने सम्मान समारोह में कहा कि गुरुद्वारा साहब की प्रबंधक कमेटी ने 14 जून को उस समय वैक्सीनेशन की सेवा प्रारंभ की थी। जब लोग कोरोना की दूसरी लहर से बहुत भयभीत थे, तब लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने आगे बढ़कर वैक्सीन लगाने की सेवा प्रारंभ की। लगातार सेवा करते हुए वह उदाहरण प्रस्तुत किया है, जो उत्तर प्रदेश में कहीं भी देखने को नहीं मिलता।

आज शायद किसी भी धार्मिक स्थल में से सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन की डोज ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में लगाई गई है। इस महान सेवा को देखते हुए लखनऊ व्यापार मंडल ने वैक्सीनेशन की मेडिकल टीम और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को सम्मानित करने का निर्णय लिया और हम सब पूरी वैक्सीनेशन टीम को सम्मानित करके गर्व का अनुभव कर रहे हैं।'

इस अवसर पर अनिल वर्मानी, राजेंद्र सिंह 'दुआ', राकेश छाबड़ा 'पम्मी', नवीन अरोड़ा, पवन मनोचा, उमेश कुमार, कुश मिश्रा, विशाल अग्रवाल, हरविंदर पाल सिंह, नीता, कुलदीप सिंह 'सलूजा', अभिषेक खरे, अनु मिश्रा सहित व्यापार मंडल के अनेक पदाधिकारी और प्रबंधक कमेटी के सदस्य उपस्थित थे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story