Lucknow News: राहुल गांधी के लखनऊ दौरे से पहले लगी धारा 144, कोविड नियमों का करना होगा पालन

राहुल गांधी के लखनऊ दौरे से पहले प्रदेश में धारा 144 लागू

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 5 Oct 2021 6:20 PM GMT
Rahul Gandhi
X

राहुल गांधी की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: लखीमपुर खरी की हिंसा को लेकर विपक्ष के हमलों को झेल रही सरकार ने त्योहारों और पर्वों को देखते हुए कोविड नियमों के तहत प्रदेश में धारा 144 लागू (dhara 144 lagu) कर दिया है। वहीं लखीमपुर (Lakhimpur Kheri) जाने की जिद पर अड़ी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को गिरफ्तार कर लिया गया है। बहन प्रियंका के सपोर्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार को राजधानी लखनऊ आ रहे हैं। ऐसे में यह कयासबाजी तेज हो गई है कि राहुल गांधी के कार्यक्रमों पर रोक लगाने के लिए राज्य सरकार ने कोविड प्रोटोकाल का हवाला देते हुए धारा 144 लगाने के आदेश दिए हैं।

उधर यूपी के सीतापुर में अस्थाई जेल में बंद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा आप सभी लोग दिन-रात संघर्ष कर रहे हैं। अपने देश के किसानों के प्रति समर्थन कर रहे हैं, क्यों कर रहे हैं। सब आप समझते हैं, किसान ही देश का अन्नदाता है। देश की धरती को अपने खून और पसीने से किसानों ने सींचा है। हमारे देश को किसानों ने आजादी दिलाई, शहीद हुए देश की आजादी में और आज भी किसान का बेटा ही जवान बनकर हमारी सीमाओं पर हमारे देश की रक्षा करता है।


कांग्रेस नेता ने कहा किसान संघर्ष के आंदोलन में अपनी जान गंवाता है तब उसे हम मृतक नहीं शहीद कहते हैं, वह शहीद कहलाएगा। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री भरी सभा में जनता को धमकाता है। उसका बेटा गाड़ी के पहियों के तले किसानों को कुचल देता है और यह कायरों की सरकार इन अपराधियों पर कार्रवाई करने के बजाय अपनी पूरी पुलिस फोर्स को एक विपक्ष की महिला को रोकने के लिए लगा देती है।


प्रियंका गांधी ने कहा जब यह हादसा हुआ तो कहां थी यह पुलिस, कहां थी यह सरकार, कहां था यह प्रशासन। मोदी जी मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि आपकी नैतिकता कहां है। मोदी जी आजादी का अमृत उत्सव मनाने के लिए यहां से 100 किलोमीटर दूर आए थे लेकिन किसानों के आंसू पोछने के लिए लखीमपुर खीरी नहीं आ पाएंगे। हम समझते हैं किसान देश की रीढ़ की हड्डी हैं। हम तुम्हारी तानाशाही के सामने नहीं झुकेंगे, मैं पूरी बुलंदी से किसानों की आवाज उठाऊंगी।




Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story