×

UP Police Samman: बोले सीएम योगी, पुलिस दे सही जानकारी तो आप खलनायक साबित नहीं होंगे

पुलिस सम्मान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की और सभी सम्मनित पुलिस कर्मियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाईयां दी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Rajat Verma
Published on: 2 Oct 2021 1:52 PM GMT
Yogi Adityanath
X

उत्तर प्रदेश पुलिस फाइल फोटो (तस्वीर-  Twitter)

UP Police Samman: 2 अक्टूबर गांधी-शास्त्री जयंती के उपलक्ष्य में प्रदेश में तैनात पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए पदक से सम्मानित किया गया। पुलिस सम्मान कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogiadityanath) ने भी शिरकत की और सभी सम्मनित पुलिस कर्मियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाईयां दी, साथ ही सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हर नागरिक को ईमानदारी से अपने दायित्व निभाने चाहिए, ईमानदारी के द्वारा ही असली लक्ष्य की प्राप्ति हो सकती है। गांधी-शास्त्री जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए कहा कि दोनों के आदर्श और विचार आज के समय में पहले जितने ही प्रासंगिक हैं और इन दोनों महान आत्माओं ने भारतीय संस्कृति को संजोये रखा और ज़रूरत पड़ने पर इसकी रक्षा भी की।

पुरुस्कृत पुलिसकर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे आपको पदक देते हुए बहुत आनंद की अनुभूति हो रही है, सभी पदक विजेता पुलिस कर्मियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए हार्दिक शुभकामनाएं।

सीएम योगी फाइल फोटो (तस्वीर- सोशल मीडिया)

वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि बिगड़ने और कुछ मामलों में हुई लापरवाही को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर पुलिस सही समय पर सही जानकारी मीडिया या सोशल मीडिया में दे दें जिससे आम जनता उस खबर से अवगत हो सके तो आप खलनायक साबित नहीं होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समय पर कोई भी प्रक्रिया ना देने पर मामला बिगड़ जाता है और फिर अधिकारी टाल-मटोल करते हुए एक दूसरे का मुँह ताकते हैं और बीच-बचाव करते हैं। पुलिस से बातचीत में मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आपसे जनता को उम्मीदें हैं और आपको जनता की रक्षा करनी है।

मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा कि पिछले साढ़े 4 साल में उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि में सुधार हुआ है जिसके चलते प्रदेश में अपराध बहुत हद तक कम हुआ है और हम लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहे हैं, इसके साथ ही प्रदेश में बड़ी संख्या में पुलिस भर्तियां की गई हैं जिससे युवाओं को रोजगार के साथ-साथ आम नागरिक को सुरक्षा उपलब्ध हो सकी है। पुलिस बल आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए तत्पर हैं।

डीजीपी ने कहा कि साइबर अपराध जैसे मामलों में भी प्रदेश पुलिस विभाग ने बहुत काम किया है और ऐसे मामलों पर लगाम लगाने के लिए विशेष रूप से इस ओर ध्यान दिया जा रहा है, बीते 15 सितंबर से साइबर क्राइम संबंधी मामलों से जुड़ी जानकारी के लिए विशेष ट्रेनिंग की शुरुआत की गई है और प्रदेश के सभी पुलिस थानों में साइबर हेड डेस्क की भी स्थापना की गई है।

डीजीपी मुकुल गोयल फाइल फोटो (तस्वीर- सोशल मीडिया)

Rajat Verma

Rajat Verma

Next Story