×

Lucknow News: अधिकारियों पर कसी जाएगी नकेल, शाम 7 बजे सीएम योगी अपने आवास पर करेंगे मीटिंग

कानून व्यवस्था के नाम पर सरकार की पिट रही भद के बीच सीएम योगी ने अधिकारियों की बुलाई बैठक

Network
Published on: 2 Oct 2021 10:43 AM GMT
Yogi Adityanath
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में दिन प्रतिदिन बढ़ रही घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 2 अक्टूबर शाम 7 बजे वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग द्वारा अति महत्वपूर्ण मीटिंग रखी है। जिसमे प्रदेश के समस्त मंडलायुक्त, अपर पुलिस महानिदेशक, जिला अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त क्षेत्रीय विपडन अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को उपलब्ध होने की सूचना दे दी गयी है।

मुख्यमंत्री 2 अक्टूबर शाम 7 बजे मुख्यमंत्री आवास 5, कालिदास मार्ग स्तिथ अपने सभाकक्ष से मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे। ज़ाहिर है कि प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हत्या और अन्य घटनाओं से पूरा प्रदेश दहशत में है। सभी मौजूद अधिकारियों को मुख्यमंत्री के कड़े रूख का सामना करना पड़ सकता है। इन दिनों प्रदेश में व्याप्त अराजकता के रोकथाम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लगातार प्रयास कर रहे हैं। लेकिन इसके उलट प्रदेश में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नज़र नहीं आ रहा है।


अगर प्रदेश में ऐसे ही कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ती रहीं और प्रशासन मौन होकर हाथ पर हाथ धरे बैठा रहा तो इसका नतीजा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और भाजपा को आगामी 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है। विपक्ष भी सत्ताधारी पार्टी पर प्रदेश में बीते समय हुई घटनाओं को लेकर काफी कड़ा रुख अपना रहा है। समय समय पर विपक्षियों द्वारा सरकार पर कटाक्ष और हमले बोले जा रहे हैं, जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश सरकार सिर्फ अपनी नाकामी छुपाने का एक असफल प्रयास करती नज़र आ रही है।

प्रयागराज के बाग़म्बरी मठ के कर्ताधर्ता महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की मौत का मामला अभी ठीक से थमा भी नहीं था कि कानपुर निवासी गोरखपुर में जमीन व्यवसायी की पुलिसकर्मी द्वारा हत्या का मामला सामने आ गया। विपक्षियों द्वारा इस घटना को बेहद कड़े अंदाज़ में उछाला गया और प्रदेश में व्याप्त अराजकता पर खुलकर बात की गई। इस मामले ने इस क़दर तूल पकड़ा की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार से मिलते हुए जल्द से जल्द मामले पर सुनवाई करते हुए दोषी को सज़ा देने का वायदा किया।

वहीं इस घटना के बाद तमाम जगहों पर पुलिस की प्रताड़ना पर लोगों ने खुलकर बोलना शुरू कर दिया है , जिसके चलते उत्तर प्रदेश पुलिस का कोई दूसरा चेहरा ही सामने आ रहा है।हाल ही में कानपुर से दो और अन्य ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसने प्रदेश तो क्या देश को भी दहला दिया है। एक ओर जहां कानपुर के बर्रा 2 निवासी सपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। दूसरी घटना में कानपुर के फज़लगंज निवासी परचून व्यापारी प्रेमकिशोर, उनकी पत्नी गीता और बेटे नैतिक को अज्ञात लोगों ने धारदार चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी।

ऐसी घटनाएं प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं , जिसके चलते लोगों का धीरे-धीरे प्रशासन से भरोसा उठ रहा है। इसी भरोसे को वापस से बनाये रखने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिए प्रदेश और ज़िले के अधिकारियों को तत्काल 2 अक्टूबर शाम 7 बजे मीटिंग के लिए सूचना भेज दी है।

वर्तमान हालात को देखते हुए मीटिंग का अहम मुद्दा प्रदेश में फैली अराजकता और बिगड़ती कानून व्यवस्था रहेगा।साथ ही स्वास्थ्य क्षेत्रों में नाकामी और उचित स्वास्थ्य सुविधाओं के मुहैया कराने को लेकर भी चर्चा होने के आसार हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story