×

Lucknow News: स्वतंत्र देव सिंह का कटाक्ष, अखिलेश को विभाजन की पीड़ा भले न हो, लेकिन देशवासी उस दंश को भूले नहीं

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के जिन्ना वाले बयान पर बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बोला तीखा हमला

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 10 Nov 2021 2:58 PM GMT
Swatantra Dev Singh
X

स्वतंत्र देव सिंह की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: तुष्टीकरण की राजनीति (tushtikaran ki rajneeti) के चलते विपक्षी दलों के नेता मानसिक दिवालियापन के शिकार हो गये है। अभी तक सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) की तुलना भारत को एकता एवं अखंडता के सूत्र में बांधने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) से कर रहे थे अब उनके नेता जिन्ना को स्वतंत्रता संग्राम के अग्रिम पंक्ति के नेता बता रहे है। अखिलेश (Akhilesh Yadav) और उनके नेताओं को विभाजन की पीड़ा का भले ही एहसास न हो लेकिन देशवासी अभी तक उस दंश को भूलें नहीं है।

यह बात आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने कही। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं विपक्षी नेताओं में मोहम्मद अली जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) के स्तुतिगान की होड़ लग गयी है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता लगातार जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी एवं लौह पुरूष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) से करके देश और हमारे असंख्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अपमान करने से बाज नहीं आ रहे है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की तुलना सिर्फ स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का ही नहीं बल्कि पूरे देश भर के पिछड़ा वर्ग, जो सरदार पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) को अपना आदर्श मानते हैं और प्रेरणा लेते है, का भी अपमान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का पिछड़ा वर्ग इस अपमान को भूल नहीं सकता और समाजवादी पार्टी को सबक सिखाने के लिए आतुर है।

सिंह ने कहा कि जिन्ना (Mohammad Ali Jinnah) के नाम की माला जपने वालों का इतिहास हमेशा से समाज को जाति, धर्म और मत के आधार पर बांटने का रहा है। यह कभी नहीं चाहते कि प्रदेश में सामाजिक सदभाव और भाईचारा हो। उन्होंने कहा कि एक बार फिर विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश में सामाजिक सौहार्द को खराब करने की साजिश रच रहे है। लेकिन वे भूल जाते है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ प्रदेश की जनता ऐसी किसी भी कुचेष्ठा को सफल नहीं होने देगी। भाजपा का संकल्प सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास है और पार्टी इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story