×

Lucknow news: मेदांता पहुंचकर सीएम योगी ने जाना महंत नृत्य गोपाल दास का हाल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेदांता हॉस्पिटल पहुंचकर महंत नृत्य गोपाल दास का जाना हाल

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 4 Oct 2021 4:37 PM GMT
Mahant Nritya Gopal Das
X

महंत नृत्य गोपाल दास का हाल जानने मेदांता पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow news: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मेदांता हॉस्पिटल पहुंचकर महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) से मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना। सीएम योगी ने महंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को आशीर्वाद दिया। 84 वर्षीय महंत नृत्य गोपाल दास (Mahant Nritya Gopal Das) को सांस लेने में दिक्कत और यूरिन में रुकावट की के चलते रविवार को इलाज के लिए राजधानी के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

सूत्रों की मानें तो जांच में उनके यूरिन में इंफेक्शन की पुष्टि हुई है। वहीं उनके स्वास्थ्य में कल के मुकाबले आज ज्यादा सुधार बताया जा रहा है। हालांकि उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। लेकिन कल के मुकाबले आज उन्हें कम ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को उनका हाल जानने मेदांता हास्पिटल पहुंचे। वह यहां के आईसीयू में महंत से मिलकर उनका कुशलक्षेम पूछा और मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर से उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हासिल की। सीएम योगी ने डॉक्टरों की टीम से महंत का बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए।


मेडिकल डायरेक्टर ने मुख्यमंत्री को बताया कि कल की अपेक्षा महंत का आज ऑक्सीजन सपोर्ट कम हुआ है। उनके संक्रमण में भी सुधार आया है। उनका स्वास्थ्य स्थिर और संतोषजनक है। महंत का इलाज क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों और यूरोलॉजी की टीम की निगरानी में किया जा रहा है। बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना संकट के दौरान संक्रमण की चपेट में आ गए थे। उस समय भी उनका इलाज चला था। उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी। फिलहाल डाक्टरों के मुताबिक उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है, चिंता की कोई बात नहीं है। वहीं उनकी सेहत को लेकर लोगों में चिंता बनी हुई है। लोग भगवान से उनके शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना कर रहे हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story