×

Lucknow News: BSP नेता कल्पना मिश्रा ने BJP को घेरा, कहा- 'सबसे ज्यादा महिलाओं का उत्पीड़न BJP सरकार में'

बसपा महासचिव राष्ट्रीय सतीश चंद्र मिश्र की पत्नी कल्पना मिश्रा ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला

Shashwat Mishra
Published on: 10 Oct 2021 3:15 PM GMT
kalpana mishra
X

बसपा महासचिव राष्ट्रीय सतीश चंद्र मिश्र व उनकी पत्नी कल्पना मिश्रा (फोटो-न्यूजट्रैक)

Lucknow News: "सपा शासन में तो गुंडाराज शुरू हो जाता है। इनकी सरकार में हर दिन कुछ ना कुछ शर्मसार करने वाली घटनाएं होती हैं। महिलाएं बिलकुल सुरक्षित नहीं रहती हैं। भाजपा सरकार का भी यही हाल है, सबसे ज्यादा महिलाओं का उत्पीड़न भाजपा सरकार में हो रहा है। उन्नाव और हाथरस की घटना आपके सामने है, जिसने प्रदेश का सर झुकाने का काम किया है।" ये बातें बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र की पत्नी कल्पना मिश्रा ने दृष्टिबाधित दिव्यांगजनों के साथ संवाद में कही।

रविवार को राजधानी में बसपा के नेताओं ने सतीश चंद्र मिश्र (BSP General Secretary National Satish Chandra Mishra) के लखनऊ कार्यालय पर दृष्टिबाधित दिव्यांगजनों के साथ संवाद किया। इस दौरान सतीश मिश्र ने दिव्यांगजनों से बातचीत की और बसपा नेता कल्पना मिश्रा (BSP Satish Chandra Mishra wife kalpana mishra) ने सपा, कांग्रेस और भाजपा को जमकर कोसा।

शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी की छात्रा हिमानी बुंदेला ने के.बी.सी में जीते एक करोड़ रुपये

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने अपने सम्बोधन में कहा कि "आप सभी बहुत ही प्रतिभाशाली हैं।

जब आप क्रिकेट खेल सकते हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं। शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी में जब भी फ़िल्मी सितारे और क्रिकेटर आते हैं, तो आप के साथ क्रिकेट खेल कर मंत्रमुग्ध हो जाते हैं । हमसे कहते हैं कि इतना आनंद हमें कहीं नहीं आता है। आप सबने दिखा दिया कि आप सबसे ज्यादा ताकतवार हैं। हमारे यूनिवर्सिटी की छात्रा हिमानी बुंदेला ने के.बी.सी में एक करोड़ रुपया जीतकर यह साबित कर दिया और अपने यूनिवर्सिटी की बातें अमिताभ बच्चन के सामने रखी। अमिताभ बच्चन भी इस तरह की यूनिवर्सिटी के बारे में सुनकर बहुत ही प्रसन्न हुए।"


पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने एशिया की सबसे अच्छी यूनिवर्सिटी कहा

बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि "आप अपने साथ-साथ हमारा भी नाम रोशन कर रहे हैं। बहन जी जब मुख्यमंत्री बनी तो उन्होंने मुझसे कहा कि अपना व्यक्तिगत कार्य करा लो, तब हमने तुरंत आपके विद्यालय को यूनिवर्सिटी में परिवर्तित करने का काम किया । आप लोगों की सभी सुविधाओं व जरूरत की चीजों का ध्यान रखा। आप मेरा परिवार हैं।" उन्होंने कहा कि ''हमारी यूनिवर्सिटी के बारे में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मुझसे पूछा, मैंने उनको सारी चीजें बताई और वीडियो के माध्यम से दिखाया। उन्होंने इस यूनिवर्सिटी की बहुत तारीफ़ की और कहा ये एशिया की सबसे अच्छी यूनिवर्सिटी है। हमारे यूनिवर्सिटी को दो बार प्रेसिडेंट अवार्ड भी मिला है। शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी में हर तरह के बच्चे पढ़ते हैं।''


'बहन जी के नाना भी नेत्रहीन थे'

सतीश चंद्र मिश्र BSP Satish Chandra Ka Bayan) ने बताया कि ''बहन जी ने मुझसे बताया था कि उनके नाना भी नेत्रहीन थे, इसलिए वो आपकी समस्याओं को समझती हैं। बहन जी आपके साथ हैं। अब आपको भी उनको मजबूत करना है। आज सोशल मीडिया का दौर है, आप सभी सोशल मीडिया की ताकत हमसे बेहतर जानते हैं और आप अपनी समस्याएं वहां खुलकर रख सकते हैं। हम एक-दूसरे को मजबूत करके बहन जी को मुख्यमंत्री बनाने का काम करेंगे।"

'सबसे ज्यादा महिलाओं का उत्पीड़न भाजपा सरकार में'


सतीश चंद्र मिश्र की धर्मपत्नी कल्पना मिश्रा (BSP Satish Chandra Mishra wife kalpana mishra) ने अपने सम्बोधन में सपा, कांग्रेस और भाजपा को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि "आज जितनी समस्याएं हैं, उन सभी समस्याओं को खत्म करने के लिए बहन जी को मुख्यमंत्री और बसपा की सरकार बनाना बहुत ही जरुरी है। कांग्रेस शासित प्रदेशों में इतनी घटनाएं हो रही हैं। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। लेकिन वो अपने प्रदेशों पर नहीं ध्यान देकर उत्तर प्रदेश में ध्यान दे रही है। अपना प्रदेश संभाल ही नहीं पा रहे हैं उत्तर प्रदेश क्या संभालेंगे? जहाँ उनका कोई वजूद ही नहीं है।" कल्पना मिश्रा ने कहा कि "सपा शासन में तो गुंडाराज शुरू हो जाता है। इनकी सरकार में हर दिन कुछ ना कुछ शर्मसार करने वाली घटनाएं होती हैं। महिलाएं बिलकुल सुरक्षित नहीं रहती हैं। भाजपा सरकार का भी यही हाल है, सबसे ज्यादा महिलाओं का उत्पीड़न भाजपा सरकार में हो रहा है। उन्नाव और हाथरस की घटना आपके सामने है, जिसने प्रदेश का सर झुकाने का काम किया है।"


सतीश मिश्रा को हॉउस अरेस्ट कर दिया गया

कल्पना मिश्रा (BSP Satish Chandra Mishra wife kalpana mishra) ने लखीमपुर में हुई किसानों की मौत का ज़िक्र करते हुए कहा कि "लखीमपुर खीरी में किस तरह निर्दोष प्रदर्शनकारियों को गाड़ी से कुचल दिया गया, ये सबने देखा। उस घटना ने मन विचलित कर दिया। जब सतीश मिश्र बहन जी के आदेश पर मृतकों के परिजनों से उनका दुःख दर्द बाँटने जा रहे थे, तो इस सरकार ने उनको हाउस अरेस्ट कर लिया था। जिनको अपने परिवार से मतलब नहीं, वो परिवार का दर्द क्या समझेंगे।"

इस कार्यक्रम के दौरान सतीश चंद्र मिश्र, कल्पना मिश्रा, कपिल मिश्र, पूर्व मंत्री नकुल दूबे, एस के सिंह, राष्ट्रीय महासचिव नैब इण्डिया डॉ प्रमोद सिंह, संतोष कुमारी गुप्ता, राम लाल कुशवाहा, हरीश मिश्रा, मूलचंद शुक्ला, प्रशांत पाठक, आशीष पाल, भगत सिंह और प्रदीप गंगवार मंच पर मौजूद रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story