×

Lucknow Metro Day 2021: कल लखनऊ मेट्रो के चार साल पूरे, गो-स्मार्ट यूजर्स को मिलेगा पुरस्कार

लखनऊ में कल ट्रांसपोर्ट नगर स्थित मेट्रो डिपो में लखनऊ मेट्रो दिवस, 2021 का आयोजन होगा...

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Ragini Sinha
Published on: 4 Sep 2021 12:53 PM GMT
Lucknow Metro Day 2021
X

कल लखनऊ मेट्रो के चार साल पूरे ( social media)

लखनऊः मेट्रो परिचालन सेवा के सफलतापूर्वक चार साल पूरे होने पर कल 5 सितंबर को मेट्रो दिवस का आयोजन किया जाएगा। इसमें टॉप गो-स्मार्ट यूजर्स को पुरस्कार, लिम्काबुक ऑफ रिकार्ड्स सर्टिफिकेट का अनावरण एवं म्यूजिक बैंड समेत विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मेट्रो दिवस का जश्न मनाया जाएगा।

ये लोग भी रहेंगे मौजूद

इसमें उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक श्री कुमार केशव समेत सभी निदेशक एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मेट्रो दिवस पर विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से यूपी MRC के चेयरमैन और आवास एवं शहरी कार्यमंत्रालय, भारत सरकार के सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

मेट्रो डिपो में सुबह सम्मानित किया जाएगा

इस अवसर पर हर बार की तरह ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एवं लगनशील कर्मचारियों को एमडी गोल्ड और सिल्वर मेडल से मेट्रो डिपो में सुबह 10:50 पर सम्मानित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सर्वश्रेष्ठ अनुरक्षित स्टेशन को कुमार केशव द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। मेट्रो दिवस पर कुमार केशव सीसीएपी एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर सुबह 11:30 बजे 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड' के सर्टिफिकेट का अनावरण करेंगे।

मेट्रो स्टेशन पर म्यूजिक बैंड का भी आयोजन होगा

लखनऊ मेट्रो ने भूमिगत सीसीएपी मेट्रो स्टेशन का निर्माण कार्य मात्र 19 महीने और 10 दिन में पूरा कर 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड' में अपना नाम दर्ज कर लिया था। इसके अतरिक्त यात्रियों के मनोरंजन के लिए शाम 5 बजे से हजरत गंज मेट्रो स्टेशन पर म्यूजिक बैंड का आयोजन भी किया जाएगा।

गो-स्मार्ट कार्ड से यात्रा करने वाले यात्रियों को मुफ्त यात्रा दी जाएगी

मेट्रो दिवस को यात्रियों के साथ मनाने के लिए सीसीएपीमेट्रो स्टेशन पर ही 3 करोड़ 25 लाख वें यात्री के साथ 3 सबसे बड़े रिचार्ज कराने वाले यात्रियों को प्रबंध निदेशक द्वारा पुरस्कार दे कर सम्मानित किया जाएगा। मेट्रो दिवस के खास अवसर पर गो-स्मार्ट कार्ड से यात्रा करने वाले यात्रियों को मुफ्त यात्रा की सौगात दी जाएगी। इसके अलावा मेट्रो परिसर में बने कुछ चुनिंदा फूड ऑटलेट पर यात्रियों के लिए विशेष छूट दी जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story